Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा तोहफा : आशा नौटियाल

Advertisement

देहरादून 29 अगस्त। केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन की मौके पर देश के करोड़ बहनों को घरेलू गैस सिलेंडर  पर सब्सिडी का बड़ा तोहफा दिया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षाबंधन के मौके पर देश के करोड़ों बहनों को घरेलू गैस सिलेंडर पर प्रति सिलेंडर 200 रुपये एवं उज्ज्वला गैस कनेक्शन पर 400 की सब्सिडी देने का निर्णय किया है। इससे देश के जहां 33 करोड़ कंज्यूमर्स को फायदा मिलेगा वहीं नए गैस सिलेंडर की नई कीमत 30 अगस्त से लागू होगी। भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गैस सिलेंडर पर अतिरिक्त सब्सिडी देने पर आभार जताया है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की बहनों को रक्षा बंधन के मौके पर बड़ी सौगात दी है इससे देश के करोड़ों बहनों को काफी राहत मिलेगी।

उनका कहना है कि घरेलू गैस सिलेंडर पर₹200 कीमत में कटौती की गई है। इससे देश के 33 करोड़ कंज्यूमर्स को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा। सिलेंडर की नई कीमत 30 अगस्त से लागू होगी।

Advertisement

उनका कहना है कि उज्ज्वला योजना के तहत केंद्र सरकार गैस सिलेंडर पर अब ₹400 की सब्सिडी देगी जबकि उज्ज्वला योजना पर अभी तक200 की सब्सिडी दी जा रही थी यह केंद्र सरकार की बहनों के प्रति प्रेम का संदेश है और रक्षाबंधन के मौके पर एक बहुत बड़ी सौगात भी है।

भाजपा महिला प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि केंद्र सरकार वित्तीय वर्ष 2023 _24 में इस योजना पर तकरीबन 7680 करोड रुपए खर्च करेगी

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75 लाख नए गैस कनेक्शन वितरित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है आपको बता दें कि इससे पहले उज्जवला गैस योजना के तहत अब तक 9.5 करोड़ गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। उनका कहना है कि उत्तराखंड की बहनों को भी इससे काफी फायदा मिलेगा

आशा नौटियाल का कहना है महिलाओं को हर संभव मदद देने की दिशा में कदम उठा रही है। आशा नौटियाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार जताया है उनका कहना है कि  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार महिलाओं के आर्थिक तौर पर मजबूत करने की दिशा में हर संभव कदम उठा रही है। जिसका फायदा प्रदेश की महिलाओं को मिल रहा है।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश का सबसे बड़ा सोशल मीडिया डाटा लीक, 1.2 करोड़ व्हाटसएप और 17 लाख फेसबुक यूजर्स चपेट में

pahaadconnection

बेंगलुरु जल्द ही भारत का स्पोर्ट्स हब कहलाएगा

pahaadconnection

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी के 28 प्रशिक्षार्थियों के रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद का अनुरोध किया।

pahaadconnection

Leave a Comment