Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

एक देश एक चुनाव समय की मांग : नरेश बंसल

Advertisement

देहरादून 1 सितंबर। भाजपा राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष व सासंद उत्तराखंड नरेश बंसल ने आदरणीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा पूर्व राष्ट्रपति श्री रामननाथ कोविद की अध्यक्षता में एक देश एक चुनाव विषय पर बनाई कमेटी का स्वागत किया है। सांसद नरेश बंसल ने इस ऐतिहासिक पहल का स्वागत करते हुए इसे देश की इस समय जरुरत बताया व इसे सराहया है एवं देशहित में एक अभिनन्दनीय कदम बताया है व आदरणीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक आभार वयक्त किया है।

भाजपा राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष व सासंद उत्तराखंड नरेश बंसल ने कहा कि 1967 तक देश में केंद्र व राज्यों के चुनाव एक साथ होते आए हैं। इसके बाद इन्हे बंद कर दिया गया, सारे साल कोई न कोई चुनाव होता रहता है जिससे जनकल्याणकारी योजनाएं व उससे होने वाला विकास अवरुद्ध होता है। बंसल ने कहा कि देश मे  “वन नेशन वन इलेक्शन ” की मांग पुरानी है। भाजपा पहले से ही देश में एक साथ लोकसभा एव्ं विधानसभा चुनावों के पक्ष में रही है।सांसद बंसल ने कहा कि लाॅ कमिशन ने भी इसकी सिफारिश की है व चुनाव आयोग ने भी समय समय पर इसकी इच्छा जताई है जिससे देश पर वित्तिय बोझ कम पडेगा। बंसल ने कहा कि अलग अलग चुनाव होने से तैयारियों के कारण बड़ी आर्थिक हानि भी होती है और अव्यवस्थता की स्थिति बनी रहती है।

Advertisement

भाजपा के राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष व सासंद उत्तराखंड नरेश बंसल ने कहा कि इस संबंध में संसद से सड़क तक कई बार चर्चा हो चुकी है व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार संसद, लालकिले के प्राचीर और अन्य स्थानों पर चर्चा करते रहे हैं। सांसद नरेश बंसल ने कहा की इस विषय पर जरुरत थी राजनैतिक हित से परे देश हित मे कार्य करने की इच्छा शक्ति की जिसके लिए आदरणीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जाने जाते है व समय-समय पर उन्होंने देश हित मे कठोरतम फैसले लिए हैं। बंसल ने इसके लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद वयक्त किया है।

राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष व सासंद उत्तराखंड नरेश बंसल ने कहा कि  कमेटी का अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति और कानूनविद रामनाथ कोविद को मनोनीत करने एक सही कदम है वह देश के सभी पक्षों से बातचीत और कानूनी पहलुओं पर विचार करेंगे। सासंद बंसल ने कहा कि विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि  यह देश का दुर्भाग्य है कि विपक्ष देश हित मे हर अच्छी पहल का विरोध करता है और मोदी जी का विरोध करते करते देश के विकास का विरोध करने लगते है। बंसल ने कहा कि यह पूरी प्रक्रिया संवैधानिक है ऐसे में संविधान का उल्लघंन कैसे हो सकता है।

Advertisement

बंसल ने कहा कि आजादी के अमृत काल मे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे संसद देश की बेहतरी के लिए नए कानून बनाने और पुराने कानूनों में संशोधन कर रही है व देश विकास पथ पर आगे दौड रहा है। सांसद नरेश बंसल ने विपक्ष को सलाह दी कि केवल विरोध के लिए विरोध करने के बजाय विपक्ष सकारात्मक विपक्ष की भुमिका निभाते हुए सुझावों के साथ विचार विमर्श के लिए आगे आना चाहिए।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं : मुख्यमंत्री

pahaadconnection

लापता अंकित सकलानी को वापस लाओं विदेश मंत्री को महिला काग्रेंस ने भेजा ज्ञापन

pahaadconnection

राजभवन में कैंसर जागरूकता एवं रोकथाम विषय पर सेमिनार आयोजित कम जागरूकता की वजह से कैंसर का पता शुरूआती चरण में नहीं लग पाता

pahaadconnection

Leave a Comment