Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

जन-जागरूता टीम ने चलाया अभियान

Advertisement

देहरादून। शहर में आज जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा गठित डेंगू पर प्रभावी निंयत्रण एवं जन-जागरूता टीम एवं जिला स्तरीय अधिकारियों ने अपने-अपने वार्डों एवं कार्यक्षेत्रों में पहुचकर डेंगु मच्छर के प्रसार, लार्वा का निरीक्षण एवं करते हुए जन-जागरूकता अभियान चलाया। अभियान में टीम द्वारा प्रचार सामाग्री वितरण एवं लाउडस्पीकर के माध्यम से डेंगू के बारे में लोगों को जागरूकता करते हुए, घरों/प्रतिष्ठानों  का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान लार्वा पाये जाने पर संबंधित लापरवाह लोगों का चालान कर अर्थदण्ड वसूला जा रहा है।

अभियान के तहत आज वार्ड नम्बर 94 नत्थनपुर में सहायक निदेशक/जिला सूचना अधिकारी एवं जिला मलेरिया अधिकारी ने टीम के सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से लोअर नत्थनपुर में लाउडस्पीकर एवं प्रचार सामग्री के साथ सघन जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान टीम को लार्वा मिलने पर कुल 03 लोगों का चालान काटते हुए कुल रू 1500 का अर्थदण्ड वसूला गया। साथ ही टीम द्वारा डेंगू के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु घर/ प्रतिष्ठानों एवं परिसर में बर्तन आदि पर एकत्रित हुई पानी को संबंधित के द्वारा गिरावा कर उन्हे डेंगू मच्छर के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान एक भवन में बर्तनों में जमा पानी में लार्वा पाये जाने पर भवन में किराये पर रहने वाले गौरव का 500 से अर्थदण्ड वसूला गया एवं भवन स्वामी चण्ढीगढ रहते है। वहीं एक घर में आरओ की पानी की टंकी पर जमा पानी में लार्वा पाये जाने पर भवन स्वामी के एस रावत से 500 रूपये का अर्थदण्ड वसूला गया। इसी प्रकार निरीक्षण के दौरान घर के गमले में लार्वा पाये जाने पर भवन स्वामी दिनेश से 500 रू0 का अर्थदण्ड लगाया गया। नगर निगम टीम द्वारा वार्ड के समस्त क्षेत्र में फॉगिंग अभियान चलाया गया।  अन्य घरों में लार्वा होने के संदेह पर चेतावनी दी गई कि लार्वा पाए जाने पर अर्थदण्ड की कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर सहायक निदेशक/जिला सूचना अधिकारी बी.सी नेगी, जिला डेंगू मलेरिया अधिकारी सुभाष जोशी, सैनेट्री सुपरवाईजर अनंत विभोर , आशा शोभा यादव, लैव टैक्निशियन आशीष किमोठी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सलमान को पनवेल में उनके फार्म हाउस के पास मारने के लिए प्लान B बनाया था

pahaadconnection

हाई बीपी के मरीजों को त्योहारों के दौरान विशेष ध्यान देना चाहिए, इन खाद्य पदार्थों का सेवन न करें, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है

pahaadconnection

एससी एसटी सम्मेलन भाजपा के निखालिस ढोंग से अधिक कुछ नहीं : गरिमा मेहरा दसौनी

pahaadconnection

Leave a Comment