Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

2024 से लागू महिला आरक्षण : उमा सिसोदिया

Advertisement

देहरादून। आज आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय में बैठक आयोजित की। जिसमें महिला बिल आरक्षण को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सभी पदाधिकारीयो ने अपने-अपने विचार रखें। बैठक को सम्बोधित करते हुये आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने देश के प्रधानमंत्री से महिला आरक्षण बिल को लेकर गुजारिश की 2024 लोकसभा के चुनाव में लागू हो, महिला आरक्षण बिल अन्यथा एक बार फिर यह ठंडे बस्ते में होगा। पूर्ववर्ती सरकारों ने भी इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

प्रदेश प्रवक्ता कमलेश रमन ने बताया पिछले 15 -16 सालों से महिलाएं अपने अधिकार के लिए लडाई लड़ रही हैं, सरकार की मनसा पर महिला बिल को लेकर कोई संशय नहीं है, लेकिन अगर देश के प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार महिलाओं को पुरुषों की भांति उनके अधिकार देना चाहती है तो यह बिल तत्काल लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से तीन तलाक बिल, किसान बिल, नोटबंदी, जीएसटी, 370 तत्काल प्रभाव से लागू किया ठीक उसी तरह इसे भी लागू किया जाना अति आवश्यक है।

Advertisement

पार्टी की वरिष्ठ नेत्री सुधा पटवाल ने कहा की सदन के पटल पर रखने के बाद भी अगर यह बिल 2024 में लागू नहीं किया जाता एक बार फिर महिलाएं अपने आप को ठगा सा महसूस करेगी और लोकसभा विधानसभा में आधी आबादी आधा हिस्सा से फिर वंचित हो जाएंगी।

सभी ने अपने विचार रखते हुए मांग की है प्रधानमंत्री को इसमें संशोधन कर इस बिल को 2024 के आने वाले लोकसभा चुनाव में लागू करना कोई मुश्किल भरा कदम नहीं होगा, आसानी से शासन और प्रशासन की मदद से इसे लागू किया जा सकता है। मनसा साफ होनी चाहिए सही मायने में आज महिलाओं को आगे आने की आवश्यकता है तभी देश तरक्की कर पाएगा उन्नति होगी।

Advertisement

बैठक में मुख्य रूप से उमा सिसोदिया, कमलेश रमन, सुधा पटवाल, सुदेश सैनी, यामिनी आले, आयशा खान, सरिता गौतम, किरण देवी, पूनम ,दर्शनी देवी, मंदोदरी देवी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदेश उपाध्यक्ष आरपी रतूड़ी, अशोक सेमवाल, सतीश शर्मा, शीशपाल, आदि मौजूद रहे।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

अखिलेश पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का तंज कहा :वो न राम के वंशज हैं न कृष्ण के

pahaadconnection

बागेश्वर में 5 दिवसीय रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

pahaadconnection

अंकिता हत्याकांड : इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज के बयान दर्ज

pahaadconnection

Leave a Comment