Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

ग्रामीण क्षेत्र साहिया में चिकित्सा शिविर आयोजित

Advertisement

देहरादून 07 अक्टूबर। 127 इंफ बीएन टीए इको-टास्क फोर्स गढ़ रिफ और ग्राफिक एरा अस्पताल ने ग्रामीण क्षेत्र साहिया में एक चिकित्सा शिविर आयोजित करने के लिए हाथ मिलाया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्थानीय समुदाय को आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना और पहुंच सुनिश्चित करना है। विशिष्ट चिकित्सा पेशेवर और निःशुल्क दवाएँ। चिकित्सा शिविर से लगभग 640 लोग लाभान्वित हुए।

चिकित्सा शिविर में स्त्री रोग, ईएनटी, आर्थोपेडिक्स, दंत चिकित्सा, नेत्र विज्ञान और कार्डियोलॉजी सहित विभिन्न क्षेत्रों के समर्पित विशेषज्ञों की उपस्थिति देखी गई। समुदाय की सेवा करने के लिए उनकी विशेषज्ञता और प्रतिबद्धता उपस्थित लोगों की विविध स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को संबोधित करने में सहायक थी।

Advertisement

विशेषज्ञ परामर्श के अलावा, चिकित्सा शिविर ने मुफ्त दवाओं के वितरण की भी सुविधा प्रदान की। इस पहल का उद्देश्य समुदाय पर वित्तीय बोझ को कम करना और यह सुनिश्चित करना था कि व्यक्तियों को बिना किसी लागत के आवश्यक दवाएं मिल सकें।

127 इंफ बीएन टीए इको-टास्क फोर्स गढ़ रिफ और ग्राफिक एरा अस्पताल के बीच सहयोग वंचित क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने में साझेदारी की शक्ति का उदाहरण देता है। दोनों संगठनों के संसाधनों और विशेषज्ञता को एक साथ लाकर, चिकित्सा शिविर सफलतापूर्वक सहिया के ग्रामीण समुदाय तक पहुंच गया, जिससे इसके निवासियों की भलाई और स्वास्थ्य को बढ़ावा मिला।

Advertisement

आयोजक उन सभी चिकित्सा पेशेवरों, स्वयंसेवकों और समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने कार्यक्रम की सफलता में योगदान दिया। उनके समर्पण और निस्वार्थता ने चिकित्सा शिविर में भाग लेने वाले व्यक्तियों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाया है। चिकित्सा शिविर उस सकारात्मक प्रभाव का एक चमकदार उदाहरण है जो सहयोगात्मक प्रयासों से स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच पर पड़ सकता है। यह समुदाय की सेवा करने और यह सुनिश्चित करने में 127 इन्फ बीएन टीए इको-टास्क फोर्स गढ़ रिफ और ग्राफिक एरा अस्पताल की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सबसे दूरस्थ कोनों तक भी पहुंचे।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रशासनिक शुल्क में लगभग 4000 रूपये की छूट प्रदान करने का निर्णय : अग्रवाल

pahaadconnection

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने “देहरादून मैराथन” में किया प्रतिभाग।

pahaadconnection

काशीपुर में दो मकान ध्वस्त, मलबे में दंपति की मौत

pahaadconnection

Leave a Comment