Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील देवबन्द में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

Advertisement

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में तहसील देवबन्द में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों का तत्परता से निदान करना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि जनशिकायतों व समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है।
स्म्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 02, विद्युत विभाग की 02, खाद्य आपूर्ति की 01, विकास विभाग की 04, पुलिस विभाग की 02, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की 01 एवं चकबंदी विभाग की 05 सहित कुल 17 शिकायतें प्राप्त हुई जिन पर जिलाधिकारी ने त्वरित एवं गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए। अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।
समाधान दिवस में ग्राम भायला कलां ब्लॉक देवबन्द के निवासी दिव्यांग विवेक पुत्र श्री रनवीर ने दिव्यांग पेंशन बनवाये जाने का अनुरोध किया था। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला दिव्यांगजन अधिकारी को तत्काल उनकी दिव्यांग पेंशन स्वीकृत कराये जाने के निर्देश दिए। जिसके क्रम में उसकी पेंशन सम्बन्धी समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कर पेंशन स्वीकृत करा दी गई।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं बच्चों का अन्न प्राशन कराया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, उपजिलाधिकारी देवबन्द श्री अंकुर वर्मा सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

टूना टेकरा, कांडला में दीनदयाल बंदरगाह पर पीपीपी मोड के तहत मेगा कंटेनर

pahaadconnection

कार्यकर्ता का दायित्वों पर खरा उतरना अहम : बीएल संतोष

pahaadconnection

भारत पर्व में ‘अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव 2023’ बना केंद्रीय आकर्षण

pahaadconnection

Leave a Comment