Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंडखेल

एसएसपी ने किया पुलिस लाइन में नई क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन

Advertisement

हरिद्वार। क्रिकेट सीखने, खेलने के शौकीनों को एसएसपी हरिद्वार ने एक बड़ा तोहफा प्रदान किया हैं। क्रिकेट प्रेमी एसएसपी द्वारा पुलिस लाइन में “नई क्रिकेट अकादमी” का उद्घाटन किया गया हैं। नवरात्रि के पावन पर्व पर तालियों की गड़गड़ाहट के बीच, “बीच-पिच” में नारियल फोड़कर एसएसपी हरिद्वार ने क्रिकेट अकादमी की  शुभ शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा की “आसपास के जो भी परिजन क्रिकेट में अपने बच्चों का सुनहरा भविष्य देख रहे हैं उनके लिए ये छोटी सी शुरुआत एक बड़ा अवसर लेकर आएगी”।

एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल की क्रिकेट के प्रति दीवानगी किसी से छुपी हुई नहीं है। जहां भी इनकी पोस्टिंग होती है वहां के क्रिकेट लवर युवाओं से जल्दी ही गर्मजोशी के साथ बॉन्डिंग बना लेते हैं और नए क्रिकेट ग्राउंड/पिच तैयार करवाने में खासी मदद करते हैं और अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर क्रिकेट जरूर खेलते हैं। श्री डोबाल द्वारा ऐसा करके जहां एक तरफ पुलिस अधिकारी, कर्मचारीगण को “शरीर फिट रखने का संदेश” दिया जाता है तो वहीं क्षेत्र के युवाओं के बीच खेल-खेल में गहरी पैठ व स्वस्थ माहौल तैयार किया जाता है जिसकारण क्षेत्र में कभी-कभी कोई बड़ी घटना होने पर युवा वर्ग के पुरजोर समर्थन के कारण स्थिति नियंत्रण में रहती है एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहती है। यही कारण है कि पूरे उत्तराखंड में जहां कहीं भी इनकी पोस्टिंग रही है वहां का “युवा वर्ग” इनका बड़ा प्रशंसक है।

Advertisement

एसएसपी की पहल पर शुरू हो रही इस क्रिकेट अकादमी में आज नवरात्रि के पावन पर्व पर सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ एसएसपी श्री डोबाल पुलिस लाइन पहुंचकर मुकेश यादव व तरुण उपाध्याय (संस्थापक, संयोजक) के “फ्यूचर क्रिकेट क्लब” के अंतर्गत क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन किया गया। जिसमें क्रिकेट सीखने या शौक रखने वाले 6 साल के ऊपर के सभी बच्चों, बड़ों को यहां क्रिकेट की बारीकियां सिखाई जाएंगी।

आईटीआई मुकेश यादव एवं बी.फार्मा कर चुके तरुण उपाध्याय (संस्थापक/संयोजक) द्वारा बताया कि “वे पिछले कुछ सालों से सेक्टर-4 में क्रिकेट क्लब चलाते थे जहां केवल नेट प्रैक्टिस की सुविधा थी, बड़ा ग्राउंड हमारे पास नहीं था। हम सर का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हमको इतना बढ़िया ग्राउंड दिया एवं बताया कि वे क्रिकेट में बच्चों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट के कोच को अपने क्लब में रखते हैं ताकि बच्चे बेहतर तरीके से सीख सकें  लगभग 1 महीने से वे यहां सही तरीके से पिच व ग्राउंड तैयार करवा रहे थे जिसमें अलवर (राजस्थान) से लाई गई विशेष काली मिट्टी से पिच को तैयार किया गया है जिससे भारत के कई बड़े-बड़े क्रिकेट स्टेडियम की क्रिकेट पिच तैयार होती है। एक्सपर्ट द्वारा हर छोटी बड़ी बात का ध्यान रखते हुए पिच को तैयार किया गया है। हम यहां समय समय पर क्रिकेट टूर्नामेंट भी आयोजित करेंगे। हमारे यहां दो नेट प्रैक्टिस के ग्राउंड हैं और साथ ही हमारा फिटनेस सेशन भी यहां पर साथ-साथ चलेगा। शुरुआत में 25 बच्चों द्वारा अभी आवेदन किया गया है जो शुरूआती रुझान को देखकर लगता है कि काफी बड़ी संख्या लोग हमसे जुड़ेंगे। आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सर द्वारा हमारी हर प्रकार से मदद की गई है”

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

हड़ताल पर बैठी आशा कार्यकर्ताओं ने सिलवानी विधायक को दिया ज्ञापन। सुघोष कार्यक्रम में उपस्थित हुए विधायक।

pahaadconnection

राज्य में नागरिकों की सुरक्षा सरकार की ज़िमेदारी

pahaadconnection

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी ने आयुषशाला ऐक्सपो टीम को दी शुभकामनाएं

pahaadconnection

Leave a Comment