Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ने किया सोलर कम्युनिटी हब सोलर वैन का शुभारंभ

Advertisement

कोटद्वार। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार में सोलर कम्युनिटी हब सोलर वैन का शुभारंभ किया। सुबह विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विधानसभा कोटद्वार के किशनपुरी में डेल टेक्नोलॉजी इंडिया और भारत सरकार द्वारा  सोलर कम्युनिटी हब वैन का रिबन काटकर शुभारंभ किया।

डेल टेक्नोलॉजी इंडिया और कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) द्वारा स्कूली बच्चों को, महिलाओं को, और अन्य सभी लोगो को  डिजिटल इंडिया और साइबर क्राइम से बचाव,डिजिटल शिक्षा ,कोडिंग,कंप्यूटर नॉलेज जैसी शिक्षा हेतु सोलर वैन चलाई जा रही है जिसमे डिजिटल तरह से उन्हे शिक्षा जायेगी। यह लर्निंग लिंक्स वैन जमीनी स्तर पर सहायता प्रदान करेगा, जो स्वचालित डिजिटल और वित्तीय साक्षरता, साइबर सुरक्षा और कोडिंग शिक्षण सामग्री से सुसज्जित हैं। यह वैन कोटद्वार के चौराहों, शिक्षण संस्थानों,स्कूलों में चलाई जाएगी जिसमे स्कूलों में 6से 12 और उसके ऊपर के बच्चो को इसकी शिक्षा दी जायेगी।

Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान वैन संचालित करने वाले अधिकारियों को कोटद्वार के प्रत्येक स्कूलों में जाने और सभी को साइबर सुरक्षा जैसी शिक्षा देने को कहा, साथ ही उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के ऑफिस से लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए और  कोटद्वार के लोगो, बच्चो के पास हर दिन यह वैन केसे कार्य करेगी उसके लिए पूरा प्लानa बनाने को कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की वैन ई-गवर्नमेंट सेवा केंद्र के रूप में भी काम करेंगी और समुदायों को डिजिटल इंडिया पहल से परिचित कराएंगी। व्यक्तिगत रूप से सीखने के माध्यम से, पाठ्यक्रम छात्रों को पाठ्यक्रम पूरा होने पर सीएससी से एक डिजिटल प्रमाणपत्र प्रदान करेगा।

इस दौरान मंडल अध्यक्ष मनोज पांथरी,वीरेंद्र भारद्वाज, कुबेर जलाल, गणेश केस्टवाल, अनिल गौड़, कैलाश खुल्बे,विनोद धूलिया,अनिता गौड़ मौजूद रहे।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सांगठनिक कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए भाजपा की प्रदेश स्तरीय टीम गठित

pahaadconnection

रघुनाथ कीर्ति परिसर केंद्र सरकार की उत्तराखण्ड को बड़ी सौगात : सीएम

pahaadconnection

चार दिवसीय विदेश दौरे पर कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत

pahaadconnection

Leave a Comment