Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

रिलायन्स ज्वैलरी शो रूम लूट प्रकरण : पुलिस के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग

Advertisement

देहरादून। राजपुर रोड स्थित रिलायन्स ज्वैलरी शो रूम में हुई घटना में पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त की गयी आर्टिगा कार को सेलाकुई थाना क्षेत्र से बरामद किया गया था। उक्त कार का गहन फॉरेंसिक परीक्षण किया गया तो अभियुक्तों द्वारा साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से कार का चेसिस नंबर घिस दिया गया था। पुलिस द्वारा फॉरेन्सिक की सहायता से कार से महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किये गये। जिसके आधार पर उक्त कार को 02 व्यक्तियों द्वारा माह जून में दिल्ली से आगरा के लिये बुक किया गया था। जिनके द्वारा आगरा जनपद के कन्दोली थाना क्षेत्र में चालक को बंधक बनाकर उक्त कार को लूट लिया गया था। जिसके सम्बन्ध में 10जून को आगरा में लूट का अभियोग पंजीकृत कराया गया है। जांच से पुलिस टीम को अभियुक्तों के बारे में महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले है, विशेष  टीम को आगरा रवाना किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में समस्त राजपत्रित अधिकारियो के साथ राजपुर रोड पर रिलायंस शोरूम में हुई लूट की घटना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान समस्त राजपत्रित अधिकारियो को क्लोज टास्किंग दी गयी। उक्त बैठक में एसटीएफ की टीम को भी शामिल किया गया तथा बैठक के दौरान घटना के सम्बन्ध में अब तक सामने आये सभी पहलुओं की समीक्षा की गयी। अब तक की जांच में  उक्त घटना से तीन-चार दिन  पूर्व पांच लोगों का हरिद्वार में आकर रूकना पाया गया है, साथ ही मध्य प्रदेश के कटनी में 05-04-23 को तथा महाराष्ट्र के लातूर में13-08-23 को इसी मोडस आपरेन्डी से लूट की घटनाओं का प्रयास किये जाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें अभियुक्त मौके से फरार हो गये थे। उक्त घटनाओं में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा पटना जेल में बंद घटना में शामिल गैंग के मुखिया सुबोध को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लातूर लाया जा रहा है। महाराष्ट्र पुलिस पीसीआर के माध्यम से ले सकती है जानकारी।

Advertisement

कटनी तथा लातूर में हुई घटनाओं में फरार संदिग्ध व्यक्तियों के हुलिये राजपुर रोड पर घटित घटना में सम्मिलित अभियुक्तों के हुलिये से मिलते जुलते पाये गये हैं, जिससे उक्त घटनाओं का राजपुर रोड में हुई घटना से सम्बन्ध होने की सम्भावना के दृष्टिगत अलग-अलग टीेमें गठित कर उक्त घटनाओं की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु सम्बन्धित स्थानों को रवाना की गई हैं।

घटना के सम्बन्ध में जनपद देहरादून व अन्य प्रान्तों से पुलिस टीम को महत्वपूर्ण सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुए हैं, साथ ही घटना में शामिल गैंग का अब तक की जानकारी में पश्चिम बंगाल, बिहार तथा नेपाल तक नेटवर्क फैला होना प्रकाश में आया है। जिसकी जानकारी हेतु अलग-अलग टास्किंग के साथ पुलिस टीमों को उक्त स्थानों के लिये रवाना किया गया है।

Advertisement

रिलायंस शोरूम में हुई घटना के पैटर्न व महत्वपूर्ण साक्ष्यों के आधार पर पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि अभियुक्तों द्वारा घटना से पूर्व कई महिनों तक शोरूम की रैकी करने के उपरान्त घटना को अंजाम दिया गया तथा 07 नवम्बर को रिलायंस स्टोर में काफी मात्रा में माल आने के सम्बन्ध में भी सम्भवतः उन्हें जानकारी थी। इस सम्बन्ध में रिलायंस स्टारे में माल सप्लाई करने वाली कम्पनी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा रिलायंस के शोरूमों में ही लूट की अधिक घटनाएं होने के सम्बन्ध में हर एंगल से जांच करते हुए प्रत्येक सदिंग्ध व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

लखनऊ : यूपी में बिजली देगी जला, महंगी दर पर बिजली खरीदने की तैयारी, कंस्यूमर पर पड़ेगा असर

pahaadconnection

सैनिक कल्याण मंत्री ने अर्पित की पुष्पांजलि

pahaadconnection

35वीं प्रांतीय खो-खो कबड्डी प्रतियोगिता 2023 का समापन

pahaadconnection

Leave a Comment