Pahaad Connection
सोशल वायरल

टीचर्स डे स्पेशल : चंद्रचूढ़ सिंह से लेकर अनुपम खेर और अक्षय कुमार तक, एक्टर्स जो रियल लाइफ में रहे टीचर

Advertisement

तो चलिए आज टीचर्स डे के खास मौके पर जानते हैं ऐसे एक्टर्स के बारे में जो इंडस्ट्री में आने से पहले टीचर थे।

बॉलीवुड में कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो इंडस्ट्री में आने से पहले टीचर थे। इन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ कई स्टूडेंट्स को भी तालीम दी, उन्हें सिखाया। इनमें चंद्रचूढ़ से लेकर अक्षय कुमार और अनुपम खेर जैसे एक्टर्स का नाम भी शामिल हैं। तो चलिए आज टीचर्स डे के खास मौके पर जानते हैं ऐसे ही एक्टर्स के बारे में।

Advertisement

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले एक टीचर थे। अक्षय को बचपन से ही मार्शल आर्ट का बहुत शौक था। इसलिए उन्होंने बैंकॉक से मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली। जब वो भारत लौटे तो उन्होंने स्टूडेंट्स को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया था। इसी दौरान उनके एक स्टूडेंट ने अक्षय को मॉडलिंग में आने के लिए कहा, बस यहीं से अक्षय ने मॉडलिंग और फिर बॉलीवुड का रुख कर लिया।

Advertisement

कादर खान

एक्टर, स्क्रीनराइटर, कॉमेडियन और फिल्ममेकर कादर खान इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक्टिंग में करियर बनाने से पहले टीचर रह चुके हैं। कादर खान मुंबई के एम.एच. साबू सिद्दीक कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग सेक्शन में पढ़ाते थे। ये सिलसिला 1970 से 1975 तक चला। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख कर लिया। यहां भी वो बेहद कामयाब रहे।

Advertisement

चंद्रचूढ़ सिंह

एक वक्त ऐसा था जब चंद्रचूढ़ सबसे डिमांडिंग एक्टर्स में से एक हुआ करते थे। फिल्मों में आने से पहले वो दून स्कूल में म्यूजिक टीचर हुआ करते थे। फिर जब उन्हें एक्टिंग का मौका मिला तो उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाया, लेकिन एक बार वॉटर स्कीइंग के दौरान वो घायल हो गए। इस एक्सीडेंट में उनके कंधे जख्मी हो गए थे। इसके चलते उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से भी दूरी बनानी पड़ी। इसके बाद उनके फिल्मी करियर पर लगभग ब्रेक लग गया। हादसे के बाद चंद्रचूढ़ ने फिर टीचिंग का प्रोफेशन अपना लिया। आज वो बच्चों को म्यूजिक सिखा रहे हैं।

Advertisement

अनुपम खेर

अनुपम खेर एक्टर प्रिपेयर्स एक्टिंग स्कूल के मालिक हैं। इस स्कूल में वो स्टूडेट्स को एक्टिंग स्किल्स सिखाते हैं। साथ ही इंडस्ट्री से जुड़ी अपनी बातें भी स्टूडेंट्स के साथ शेयर करते हैं। अनुपम काफी लंबे वक्त से स्टूडेंट्स को पढ़ाते आ रहे हैं। इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी उनकी स्टूडेंट रह चुकी हैं।

Advertisement

नंदिता दास

नंदिता दास ने दिल्ली स्कूल से मास्टर्स करने के बाद स्कूल में टीचिंग करना शुरू कर दिया था। इस दौरान नंदिता एक्टिंग में भी एक्टिव रहीं पर अपने खर्चे उठाने के लिए वो स्कूल में टीचिंग करती रहीं। अब नंदिता फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं और अपनी शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘कांतारा 2’ में उर्वशी रौतेला दिखेगी, कांतारा पार्ट 1 को मिली है बड़ी सफलता

pahaadconnection

सोनू सूद जन्मदिन :एक स्ट्रगलिंग अभिनेता से देश के जरुरतमंदो के मसीहा बनने की कहानी

pahaadconnection

भारतीय रेलवे 7 अप्रैल 2023 को दिल्ली सफदरजंग से भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन “श्री रामायण यात्रा” शुरू करेगी

pahaadconnection

Leave a Comment