Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशसोशल वायरल

बारिश के साथ जगी दिल्ली, कुछ हिस्सों में हल्की बारिश, लेकिन एक और गर्म दिन की उम्मीद

बारिश
Advertisement

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार तड़के हल्की बारिश हुई, साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तरी मैदानी इलाकों को प्रभावित करने वाली तेज़ हवाएँ भी चलीं, हालांकि इससे पारा पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं थी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहेगा।

बुधवार को पारा 31 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद थी, हालांकि हवा की गुणवत्ता खराब बनी हुई थी, लेकिन दिन के दूसरे पहर में मध्यम श्रेणी में सुधार होने की संभावना थी।

Advertisement

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। फरवरी के लिए औसत मासिक अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस था, जो 1951 के बाद से दिल्ली के लिए तीसरा उच्चतम तापमान था।

यह फरवरी 2006 के बाद से दिल्ली का सबसे गर्म फरवरी भी था, जब औसत मासिक अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस था। 1960 में, फरवरी में मासिक औसत 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement

फरवरी में भी बारिश नहीं हुई थी। पिछली बार राजधानी में 29 से 30 जनवरी के बीच 20.4 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। जनवरी के लिए सामान्य बारिश का निशान 19.1 मिमी और फरवरी के लिए 21.3 मिमी है।

मार्च, अप्रैल और मई में सामान्य से अधिक तापमान रहने की संभावना है। रविवार तक पारा 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बुधवार सुबह सात बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 201 (खराब) दर्ज किया गया। मंगलवार को शाम चार बजे एक्यूआई 218 (खराब) दर्ज किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

विधानसभा अध्यक्ष ने लिया आपदा से विभन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान का जायजा

pahaadconnection

दून पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर अभियुक्त

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री ने किया कैलेंडर का अनावरण

pahaadconnection

Leave a Comment