Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीतिसोशल वायरल

ओडिशा विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस-BJP के बीच टकराव, कई घायल

विधानसभा
Advertisement

मंगलवार को ओडिशा विधानसभा तक एक मार्च के दौरान भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं का पुलिस के साथ संघर्ष हुआ तब कई पुलिस कर्मी और भाजपा समर्थक घायल हो गए और पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त हुए।

भाजपा युवा मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास की हत्या के मामले की सीबीआई जांच और बिगड़ती कानून व्यवस्था की मांग को लेकर आंदोलन किया।

Advertisement

विधानसभा भवन के सामने महात्मा गांधी मार्ग उस समय युद्ध के मैदान में बदल गया जब पुलिस ने बैरिकेड्स तोड़ने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को रोक दिया। कई लोगों को बेरिकेड्स तोड़ते हुए देखा गया।

पुलिस ने दावा किया कि आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पानी की बोतलें, अंडे और पत्थर फेंके जिन्होंने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए डंडों का इस्तेमाल किया। हाथापाई में कई सुरक्षाकर्मी और राजनीतिक कार्यकर्ता घायल हो गए।

Advertisement

भुवनेश्वर डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि हाथापाई में एसीपी अमिताव महापात्र सहित लगभग 10 पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। डीसीपी ने कहा कि झड़प में कम से कम पांच पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी सुनील बंसल ने घायल पुलिस अधिकारियों से मिलने के लिए कैपिटल अस्पताल का दौरा किया।

Advertisement

विधानसभा में, भाजपा विधायकों ने इस घटना को लेकर हंगामा किया क्योंकि नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर कथित पुलिस ज्यादती पर कुर्सी से फैसला सुनाने की मांग की।

मार्च में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष इरिश आचार्य, पार्टी के विधायक और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मंत्री की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए मार्च में भाग लिया।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री की पिछले महीने कथित रूप से एक पुलिस अधिकारी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया था और सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

लखनऊ : रोडवेज के 18 हज़ार कर्मियों को मिलेगा अब 11 प्रतिशत ज्यादा महंगाई भत्ता

pahaadconnection

डूंगा गांव में हुई घटना में वांछित अभियुक्त पुलिस मुठभेड में घायल

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया हाम्रो दशैं सांस्कृतिक महोत्सव-2023 का शुभारंभ

pahaadconnection

Leave a Comment