Pahaad Connection
Breaking News
अन्यBreaking News

मालिनी अग्रवाल ने कैसे बनाया भारत का सबसे बड़ा बॉलीवुड न्यूज़ बिज़नेस ‘मिसमालिनी’

Advertisement

कभी-कभी, एक सफलता की कहानी आती है जो हमें सपनों पर विश्वास करने, कठिन परिश्रम करने और अपने लक्ष्यों की दिशा में लगातार काम करने के लिए प्रेरित करती है। ऐसी ही एक कहानी है मालिनी अग्रवाल की। मिसमालिनी एंटरटेनमेंट की संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर, एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, लेखक, एंटरप्रेन्योर, वह एक ही बार में यह सब कर रही हैं।

मालिनी अग्रवाल इलाहाबाद राज्य से आती हैं। वह एक सेलिब्रिटी ब्लॉगर हैं, और MissMalini.com की संस्थापक हैं। साइट को लॉन्च करने से पहले, उन्होंने विन 94.6  के लिए एक आरजे के रूप में काम किया। मालिनी ने कुछ टेलीविज़न सीरीज़ जैसे हॉर्न ओके प्लीज, टाइगर टाइम विद मालिनी, ओवरड्राइव और कुछ और भी होस्ट किए हैं। ऐसी कई अन्य भूमिकाएँ हैं जिनका उन्हें अनुभव है जैसे; चैनल V में डिजिटल कंटेंट की प्रमुख, प्रोग्रामिंग निदेशक, आदि। मालिनी भारत में सबसे कम उम्र की और सबसे अधिक मान्यता प्राप्त महिला एंटरप्रेन्योर में से एक हैं। उनकी वेबसाइट बॉलीवुड की ताजा खबरों और गपशप को कवर करती है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की उपाधि प्राप्त की है और अंग्रेजी साहित्य में बड़ी डिग्री हासिल की है। उन्होंने कला स्नातक भी प्राप्त किया है। उसके माता-पिता ने भारतीय विदेश सेवा में काम किया, इसलिए वह विभिन्न देशों में पली-बढ़ी। वह इस समय मुंबई में रहती हैं। उन्होंने नौशाद रिजवानुल्ला से शादी की है, जो अब मिस मालिनी एंटरटेनमेंट के सीईओ के रूप में काम करते हैं।

Advertisement

मालिनी ने 2008 में अपने MissMalini.com ब्लॉग की स्थापना की, जो शुरू में एक हॉबी ब्लॉग था। अंततः यह एक गपशप स्तंभ बन गया, जिसे पूरी तरह से मालिनी ने लिखा था। ये कॉलम एक मॉर्निंग डेली इंडियन कॉम्पेक्ट अख़बार, मुंबई के एक टैब्लॉइड मिड डे में प्रकाशित हुए थे। अपने स्वयं के रचनात्मक ब्लॉग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी पिछली सभी नौकरियों को छोड़ने का मालिनी का निर्णय सार्थक साबित हुआ। 2012 में, मालिनी ने 47 (उनमें से 13 ब्लॉगर थे) की अपनी टीम के साथ अपने शौक ब्लॉग को एक पेशेवर ब्लॉग में बदलने का फैसला किया। मोड़ तब आया जब टीम ने अपना ध्यान बुनियादी विषयों पर लिखने से बॉलीवुड गपशप, घटनाओं, फैशन और लाइफस्टाइल पर केंद्रित करने का फैसला किया। यह अंततः ब्लॉग को दूसरे स्तर पर ले गया। लोगों को यह बहुत दिलचस्प लगा और इसने बॉलीवुड की घटनाओं और संबंधों के हर पहलू को छूकर मालिनी को अपने ब्लॉग को विकसित करने में मदद की। मिसमालिनी का ब्लॉग वर्ष 2014 में लोकप्रिय हो गया, जो टीवी शो और पुरस्कार जैसे नए रेवेनुए स्ट्रीम्स के साथ विकसित हुआ। ब्लॉग ने 5 वर्षों में 100% से अधिक की सीएजीआर की वृद्धि प्रदर्शित की। साल 2017 में उन्होंने प्राइवेट फंडिंग ली। वेबसाइट पर आज एक महीने में 4 मिलियन विज़िटर हैं।

MissMalini.com भारत में प्रसिद्ध फैशन कार्यक्रमों जैसे लैक्मे फैशन वीक, ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर और इंडिया रिज़ॉर्ट फैशन वीक के लिए आधिकारिक ब्लॉगिंग पार्टनर भी है। इसके अलावा, ब्लॉग ने केप टाउन फैशन वीक 2012 जैसे अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों को भी कवर किया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गंगा का जलस्तर कम हुआ तो ऋषिकेश में फिर शुरू हुआ राफ्टिंग का रोमांच

pahaadconnection

उत्तराखण्ड निर्माण में रही महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका : राज्यपाल

pahaadconnection

नर्सरी विकास और वन अग्नि प्रबंधन पर आयोजित किया जा रहा प्रशिक्षण

pahaadconnection

Leave a Comment