Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यजीवनशैली

खाना पकाने का तेल 15 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा क्योंकि केंद्र ने फर्मों को एमआरपी में तुरंत कटौती करने का निर्देश दिया है |

Advertisement

उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए, केंद्र ने खाद्य तेल संघों को तत्काल प्रभाव से खाद्य तेलों के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी सुनिश्चित करने के लिए कहा है। “खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग ने 6 जुलाई 2022 को एक बैठक में प्रमुख खाद्य तेल संघों को खाद्य तेलों के एमआरपी में रुपये की कमी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। 15 / – तत्काल प्रभाव से, “उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा।

केंद्र सरकार ने निर्माताओं और रिफाइनर को तुरंत खाद्य तेलों की कीमतें कम करने और उपभोक्ताओं को लाभ देने की सलाह दी है। मंत्रालय ने कहा, “यह भी प्रभावित किया गया था कि जब भी निर्माताओं / रिफाइनर द्वारा वितरकों को कीमत में कमी की जाती है, तो उद्योग द्वारा उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाना चाहिए और विभाग को नियमित आधार पर सूचित किया जा सकता है।” जिन प्रमुख तेल उत्पादकों ने पहले कीमत कम नहीं की है, उन्हें भी अपनी कीमतों में कटौती करने के लिए कहा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ज्योतिष प्रभाव: सावधान रहें, इन घटनाओं का आपके प्रेम जीवन पर पड़ेगा प्रभाव!

pahaadconnection

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने किए विश्वप्रसिद्ध लाल बाग के राजा के दर्शन

pahaadconnection

ऑगर मशीन से पुनः ड्रिलिंग शुरू,

pahaadconnection

Leave a Comment