Pahaad Connection
Breaking News
अन्यअपराधराजनीति

कुशीनगर में प्रधान ससुर व कोटेदार ने की धांधली: सचिव से मिलीभगत कर राशन कार्ड बनवाया, मनरेगी मजदूरी भी लेने का आरोप

Advertisement

 

कुशीनगर15 मिनट पहले

Advertisement

कॉपी लिंक

उप जिलाधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Advertisement

जिले के फाजिलनगर ब्लॉक के कोईलसवा में गरीबों और पात्रों की जगह अपात्रों के नाम से राशन कार्ड बनाने का मामला सामने आया है। इसमें कोटेदार और महिला प्रधान के ससुर पर सचिव से मिलीभगत कर जॉब कार्ड बनवाने और सरकारी धन के गबन करने का आरोप है।

इतना ही नहीं, प्रधान और कोटेदार दोनों लोगों के पास पात्र गृहस्थी का कार्ड भी है। जो कि सरकारी मानकों के अनुरूप नहीं है। इस अनियमितता पर कार्रवाई के लिए विधायक ने पत्र भी लिखा, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Advertisement

मनरेगा मजदूरी के पासे भी निकाले गएजानकारी के अनुसार, फाजिलनगर ब्लॉक के कोइलसवा गांव के कोटेदार झल्लर प्रसाद और तत्कालीन महिला प्रधान कांति यादव ने अपने प्रभाव का दुरुपयोग किया है। कोटेदार झल्लर और प्रधान के ससुर अमीतचंद के नाम जॉब कार्ड बनवाया गया। साथ ही अलग अलग दिनों में काम दिखाकर मनरेगा मजदूरी भी निकाल लिया गया। मनरेगा मजदूरी में इस फर्जीवाड़े के बाद सचिव की मिलीभगत की बात भी कही जा रही है।

ग्रामीण ने कहा कि कई बार शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं होती थी।

Advertisement

ग्रामीण ने कहा कि कई बार शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं होती थी।

शिकायत के बाद भी नहीं हुई थी सुनवाईइतना ही नहीं, दोनों के पास पात्र गृहस्थी कार्ड भी पाए गए, जिसका लाभ भी वे लोग लेते हैं। शिकायतकर्ता रामवृक्ष ने बताया कि उन्होंने एसडीएम को पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद शिकायतकर्ता ने विधायक को इस प्रकरण से अवगत कराया।

Advertisement

विधायक ने भी दो अलग-अलग दिनों में कार्रवाई के लिए एसडीएम को पत्र भेजा। हालांकि विधायक के पत्रों को अधिकारियों ने सज्ञान नहीं लिया। ऐसे में अधिकारियों के उदासीन रवैए के चलते लोग परेशान हैं। इस फर्जीवाड़े पर कसया तहसील के उप जिलाधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि अब तक यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था। अब मामले की जानकारी हुई है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान भाजपा तैयार करेगी प्रवक्ताओं की फौज, प्रदेश से लेकर जिले तक नियुक्त होगें प्रवक्ता

pahaadconnection

राहुल गांधी की अगुवाई में विजयपुर से जम्मू की तरफ बढ़ी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

pahaadconnection

महिला आरक्षण बिल के जरिये आधी आबादी को प्रतिनिधित्व देना पीएम मोदी का ऐतिहासिक निर्णय : भट्ट

pahaadconnection

Leave a Comment