Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

बोर्ड बैठक : पिटकुल में काम करने वाले पति-पत्नी को एक ही शहर में रहने पर मिलेगा अलग-अलग किराया भत्ता, पढ़ें ये फैसले

Advertisement

 

सरकार की तरह पिटकुल की 80वीं बोर्ड बैठक में भी पति-पत्नी दोनों के एक ही स्टेशन पर काम करने पर अलग-अलग किराया भत्ता देने की मुहर लग गई. बैठक में एमडी और निदेशकों के रिक्त पदों का भी मुद्दा उठा।

Advertisement

निदेशकों की कमी को दूर करने के लिए सचिव ऊर्जा डॉ. आर. मीनाक्षी सुंदरम और सचिव उद्योग डॉ. पंकज पांडे को उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) के पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन में निदेशक नियुक्त किया गया है। वहीं, सुधाकर बडोनी को निदेशक वित्त की जिम्मेदारी दी गई है।

पिटकुल की 80वीं बोर्ड बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पिटकुल और एसएलडीसी का बजट पारित किया गया। बैठक में सरकार की तरह एक ही स्टेशन पर काम करने वाले पति-पत्नी दोनों को अलग-अलग किराया भत्ता देने पर भी मुहर लग गई. बैठक में एमडी और निदेशकों के रिक्त पदों का मुद्दा उठाया गया।

Advertisement

फिलहाल यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार पिटकुल के एमडी की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। इसलिए, यह निर्णय लिया गया कि डॉ. आर. मीनाक्षी सुंदरम, सचिव, ऊर्जा और डॉ. पंकज पांडे, सचिव, उद्योग, अस्थायी रूप से निदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे। हालांकि उनकी रिपोर्टिंग निगम की अध्यक्ष और अतिरिक्त मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को ही की जाएगी. बोर्ड की बैठक में पिटकुल की सीएआर नीति पर मुहर लगाने के साथ ही राज्य सरकार को 20 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर आवंटित किए गए.
रेलवे लाइन को मिली हरी झंडी
पिटकुल बोर्ड की बैठक में किच्छा से लालकुआं रेलवे स्टेशन तक 132 केवी सिंगल सर्किट लाइन के निर्माण को मंजूरी दी गई. यह काम रेलवे के खर्चे से किया जाएगा। वहीं ऋषिकेश, श्रीनगर और शिवाय में 132 केवी ओवरहेड डीसी लाइन के निर्माण को भी मंजूरी दी गई. यह काम भी रेलवे के खर्चे से किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

खलंगा क्षेत्र में नौ हजार बेशकीमती पेड़ों की बलि

pahaadconnection

डेंगू के ईलाज में कोताही बरतने वाले डॉक्टरों व अस्पतालों पर हो कड़ी कार्यवाही

pahaadconnection

माता शबरी जैसी हो एकनिष्ठ साधना : डॉ. पण्ड्या

pahaadconnection

Leave a Comment