Pahaad Connection
सोशल वायरल

‘सूररई पोटरु’ से ‘तान्हाजी’ तक – यहां आप राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्में देख सकते हैं

Advertisement

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों कुछ ही दिनों पहले की गई, और विजेता फिल्म को देखने के लिए हमारी रुचि को बढ़ा दिया है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार सूर्या और अजय देवगन को क्रमशः सोरारई पोटरु और तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए दिया गया। कई उत्कृष्ट फिल्मों को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म, सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म और सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म जैसे पुरस्कार प्रदान किए गए। 50 श्रेणियों और 30 विभिन्न भाषाओं में लगभग 300 फीचर फिल्में और 150 गैर-फीचर फिल्में थीं।
ओटीटी पर देखने के लिए विजेता फिल्मों का लिस्ट लेकर आये है, जो आपके वीकेंड को और मज़ेदार कर देगा:-

1. सोरारई पोट्रु- अमेज़न प्राइम वीडियो
तमिल शब्द – ‘सोरारई पोट्रु’ का अर्थ है ‘वीर की जीत’। यह सुधा कोंगारा द्वारा निर्देशित है और इसमें सूर्या और अपर्णा बालमुरली मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म नेदुमारन राजंगम की कहानी कहती है, जो अपनी एयरलाइन शुरू करने की आकांक्षा रखता है, लेकिन उसे अपने सपने को पूरा करने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। वह हर जगह ठोकर खाता है। उसे हर जगह चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, फिर भी वह कभी हार नहीं मानता और अपने सपने को साकार करता है। यह आम आदमी के लिए हवाई यात्रा को किफायती बनाता है। एयर डेक्कन की स्थापना करने वाले कैप्टन जीआर गोपीनाथ के जीवन ने कहानी में प्रेरणा का काम किया।

Advertisement

2. तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर- हॉटस्टार
ओम राउत द्वारा निर्देशित ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर में अजय देवगन, सैफ अली खान, काजोल, शरद केलकर, देवदत्त नागे और नेहा शर्मा जैसे सितारे हैं। फिल्म तन्हाजी मालुसरे के जीवन का अनुसरण करती है, जो एक भयंकर मराठा योद्धा था, जो छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी सैन्य सलाहकार थे। यह 1670 में सिंहगढ़ की महाकाव्य लड़ाई पर केंद्रित है, जिसमें तन्हाजी का सामना राजपूत योद्धा उदयभान से हुआ, जो मराठों के खिलाफ औरंगजेब के लिए लड़ रहे थे।

3. अय्यपनम कोशियुम- अमेज़न प्राइम वीडियो
मलयालम थ्रिलर, अय्यपनम कोशियुम, सच्चिदानंदन केआर द्वारा निर्देशित है और इसमें पृथ्वीराज सुकुमारन, बीजू मेनन और लक्ष्मी प्रिया मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म दो लोगों के बारे में है, अय्यप्पन नायर और कोशी कुरियन, जो पूरी तरह से अलग-अलग जीवन के अनुभवों और पृष्ठभूमि से संबंधित हैं, लेकिन लगभग तीन घंटे की लंबी फिल्म में इन दोनों पुरुषों को एक साथ लाता है उनका अहंकार और उनके ऊपर अपनी श्रेष्ठता स्थापित करने की उनकी असंगत आवश्यकता है। अन्य। फिल्म दोनों के क्लैश के इर्द-गिर्द घूमती है।

Advertisement

4. तुलसीदास जूनियर- नेटफ्लिक्स
इसके निर्देशक मृदुल महेंद्र के जीवन पर आधारित फिल्म, ‘तुलसीदास जूनियर’ में संजय दत्त और वरुण बुद्धदेव हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे तुलसीदास जूनियर, युवा, को अपने पिता के नाम को विजेता के बोर्ड में लाने के असंभव कार्य को करने के लिए मजबूर किया जाता है, जब उसके पिता ने 1994 क्लब स्नूकर चैम्पियनशिप को खो दिया और स्नूकर टूर्नामेंट में सफलता प्राप्त करके अपने पिता की महिमा को पुनः प्राप्त करने का प्रयास किया। राजीव कपूर ने मृदुल के पिता की भूमिका निभाई।

5. मंडेला- नेटफ्लिक्स
यह फिल्म, जिसका नाम दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला से लिया गया है, एक छोटे से गाँव पर आधारित है जो पंचायत चुनाव प्रणाली का अनुसरण करता है। फिल्म में गांव पर अधिकार करने के लिए दो राजनीतिक दलों के संघर्ष को चित्रित किया गया है। घटनाओं के एक अजीब मोड़ में, एक स्थानीय दलित नाई का वोट अंततः पूरे चुनाव के परिणाम को तय करने के लिए पार्टियों के बीच टाई-ब्रेकर के रूप में कार्य करता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रियंका चोपरा निक का वायरल वीडियो, पति ने कीया सबके सामने लिप लोप किस

pahaadconnection

दादा साहेब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: आरआरआर फिल्म ऑफ द ईयर, ‘कश्मीर फाइल्स’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म, आलिया भट्ट सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

pahaadconnection

झलक दिखला जा 10: निया शर्मा, नीति टेलर और रेस्ट्रॉटर जोरावर कालरा भाग लेंगे

pahaadconnection

Leave a Comment