Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंडराजनीति

मुख्यमंत्री का ऐलान : भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने के लिए सतर्कता बढ़ाई जाएगी

Advertisement

राज्य में सतर्कता को और मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो करोड़ के रिवाल्विंग फंड की घोषणा की. उन्होंने कहा कि सरकार उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए सतर्कता सुविधाओं को और बढ़ाएगी। मुख्यमंत्री बुधवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में सुशासन, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के संबंध में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने चार व्हिसल ब्लोअर को भी सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सतर्कता बढ़ाई जाएगी. इसके बुनियादी ढांचे और अन्य सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। सतर्कता में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को पदोन्नत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देवभूमि को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना राज्य सरकार का संकल्प है। 2025 तक उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त और नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

Advertisement

भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए सभी विभागों को सतर्कता के साथ समन्वय बनाकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सतर्कता बढ़ानी होगी. जो लोग ईमानदारी से काम कर रहे हैं उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार, मुख्य सचिव आरके सुधांशु, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा, सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.

1064 हेल्पलाइन पांच हजार शिकायतें
मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए शुरू किए गए 1064 हेल्पलाइन नंबर पर अब तक पांच हजार से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं. भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतों पर सतर्कता विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। भ्रष्टाचार से संबंधित नहीं बल्कि 1064 को प्राप्त शिकायतों को सीएम हेल्पलाइन से जोड़ा गया है, ताकि जनता की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जा सके।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस नेता की चुनाव आयोग से अपील

pahaadconnection

रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा तोहफा : आशा नौटियाल

pahaadconnection

दून पुलिस ने हर्षोल्लास से मनाया लोक पर्व हरेला

pahaadconnection

Leave a Comment