Pahaad Connection
उत्तराखंडअपराध

भर्ती घोटाला : एसटीएफ बुलाने की तैयारी में, 100 से ज्यादा गिरफ्तारियां संभव

Advertisement

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तर की भर्ती परीक्षा में नकल के मामले में एसटीएफ के रडार पर एक जिला पंचायत सदस्य विदेश चला गया है। एसटीएफ उसे मास्टरमाइंड मान रही है। उनका नाम पहले भी कुछ भर्ती घोटालों में सामने आ चुका है। एसटीएफ उसके खिलाफ घोटाले से जुड़े सबूत जुटा रही है। अगर वह जांच में शामिल होता है और पुख्ता सबूत पाता है तो एसटीएफ उसका नाम एफआईआर में जोड़ेगी और उस पर शिकंजा कसेगी।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक मामले में मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर जिला पंचायत सदस्य की भूमिका सामने आ रही है। इस मामले में एसटीएफ उसे तलब करने की तैयारी में थी। इस बीच वह विदेश चला गया। एसटीएफ सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि संदिग्ध दो महीने के टूरिस्ट वीजा पर विदेश गया है।

Advertisement

पहले की भर्तियों में भी नामों का जिक्र था

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक पिछली भर्तियों में भी इस जिला पंचायत सदस्य का नाम सामने आ चुका है। उनके कई रिश्तेदार पूर्व में संगठित आयोगों की भर्ती में चुने जा चुके हैं।

Advertisement

सौ से ज्यादा लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना

यूकेएसएससी पेपर लीक में 100 से अधिक गिरफ्तारियां हो सकती हैं। गिरफ्तार होने पर रैकेट में शामिल आरोपियों को जेल जाना होगा। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि पेपर लीक की बिक्री में शामिल आरोपियों की भूमिका की अभी जांच की जा रही है. इनकी संख्या 13 पहुंच गई है। जल्द ही यह संख्या 25 को पार कर सकती है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह का कहना है कि पुलिस पुख्ता सबूत जुटाकर आरोपियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करेगी. आरोपियों की संख्या 100 को पार कर सकती है।

Advertisement

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने कहा, ‘पेपर लीक मामले में कुछ सफेदपोशों की भूमिका भी अहम पाई गई है। ऐसे सफेदपोश कुंडली को साक्ष्य के आधार पर सत्यापित किया जा रहा है। दोषी पाए जाने पर संबंधित सफेदपोश के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसी को भी जनपद में सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की इजाजत नहीं : डीआईजी

pahaadconnection

सीएम धामी : नई दिल्ली में उत्तराखंड आवास 2023 तक तैयार हो जाएगा

pahaadconnection

सरकार का प्रयास : राज्य में अधिक से अधिक हो निवेश

pahaadconnection

Leave a Comment