Pahaad Connection
खेल

सुधीर ने पुरुषों के हैवीवेट पैरा पावरलिफ्टिंग में जीता गोल्ड: यहां देखें दुनिया ने कैसी प्रतिक्रिया दी

Advertisement

भारत के पैरा पावरलिफ्टर सुधीर ने पुरुषों के हैवीवेट फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने के लिए राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड बनाया। अपने पहले प्रयास में 208 किग्रा भार उठाने के बाद, सुधीर ने अपने दूसरे प्रयास में 212 किग्रा के साथ बढ़त बना ली। अपने तीसरे और अंतिम प्रयास में 217 किग्रा का प्रयास करने में विफल होने के बावजूद, सुधीर स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे, और अपने कुल 134.5 अंकों के साथ खेलों का रिकॉर्ड भी बनाया। यह चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का सातवां स्वर्ण था। जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों ने ट्विटर पर सुधीर की स्वर्ण पदक जीतने पर प्रशंसा की।

यहां बताया गया है कि दुनिया ने कैसे प्रतिक्रिया दी:
“सुधीर द्वारा CWG 2022 पैरा-स्पोर्ट्स मेडल काउंट की शानदार शुरुआत! उन्होंने एक प्रतिष्ठित स्वर्ण जीता और एक बार फिर अपने समर्पण और दृढ़ संकल्प को दिखाया। वह लगातार मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी आगामी प्रयासों के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं , “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा।

Advertisement

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्वीट किया, “राष्ट्रमंडल खेलों में पैरा-पावरलिफ्टिंग में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने के लिए सुधीर को बधाई।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

WPL में हो रहे है वाइड-नो बॉल के रिव्यू, IPL में भी लागू होगा ये नियम..!

pahaadconnection

IPL टीम चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने किए अपनी टीम में कई बदलाव

pahaadconnection

दमन में संघ स्तरीय प्री – सुब्रोतो मुखर्जी कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment