Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

सीएम धामी की मंजूरी का इंतजार, जानिए बीजेपी विधायक, कब बांटी जाएगी जिम्मेदारी?

Advertisement

भाजपा सरकार में जवाबदेही की कवायद और पार्टी संगठन में अहम जिम्मेदारियां शुरू हो गई हैं. बीजेपी विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपने से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी पार्टी आलाकमान से चर्चा जरूर करेंगे. चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी की जीत के बाद पार्टी में जिम्मेदारियों के बंटवारे को लेकर भी कयासों का सिलसिला शुरू हो गया.

पार्टी सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री धामी बुधवार को दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। इस बैठक में धामी राष्ट्रीय महासचिव संघ बीएल संतोष से चर्चा करेंगे. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और संगठन महासचिव अजय भी मौजूद रहेंगे. इस बैठक में जिम्मेदारी पर चर्चा की जाएगी।

Advertisement

धामी सरकार 15 अगस्त से पहले देनदारियों का ऐलान कर सकती है. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब तक एक-दो कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियों का बंटवारा नहीं किया गया है. जबकि पार्टी कार्यकर्ता जिम्मेदारी बंटवारे का इंतजार कर रहे हैं. इसके लिए सीएम धामी दिल्ली में कैंप कर रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी बनाएंगे नई टीम
सूत्रों के मुताबिक बैठक में संगठन में बदलाव पर भी चर्चा होगी. कुछ दिन पहले भाजपा ने मदन कौशिक को राज्य से हटाकर प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी महेंद्र भट्ट को सौंपी थी। अब भट्ट को भी अपनी नई टीम बनानी है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी के महासचिव के अलावा उपाध्यक्ष समेत कई अहम पदों पर बदलाव हो सकता है.

Advertisement

लोकसभा चुनाव
दरअसल, देश में साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी ने इसकी तैयारी पहले ही शुरू कर दी है. पार्टी के रणनीतिकारों का मानना ​​है कि उत्तराखंड में जिम्मेदारी बांटने से कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा होना चाहिए। इसी तरह संगठन में नए चेहरों को लाकर चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्वास्थ्य सेवाओं को प्रदेश के अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए सरकार कटिबद्ध : सुरेश भट्ट

pahaadconnection

हिमालय मोंक फाउंडेषन द्वारा भोजगड कौसानी में प्रथम हेम्प मित्र किसान सम्मेलन आयोजित किया गया।

pahaadconnection

शहीद राइफलमैन को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

pahaadconnection

Leave a Comment