Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंडअपराध

पेपर लीक केस: सरेंडर करने वाला है करोड़ों की संपत्ति का मालिक, नहीं मिली जमानत, पढ़ें हैरान करने वाली वजह

Advertisement

मारपीट और गाली-गलौज जैसे अपराधों में अदालत जेल जाने का आदेश तभी देती है जब वह जमानती पेश नहीं कर सकता। ये सभी जमानती धाराएं हैं और सात साल से कम की सजा का प्रावधान है। हैरानी की बात यह है कि मारपीट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी के मामले में उसे जमानत नहीं मिली। जबकि व्यक्ति करोड़ों की संपत्ति का मालिक होता है।

बिजनौर में सरेंडर करने वाला शख्स करोड़ों की संपत्ति का मालिक है। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि मारपीट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी के मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली। बताया जा रहा है कि उसने कुछ अधिकारियों के साथ मिलकर सरेंडर कर दिया है ताकि जिस पेपर लीक मामले में उस पर शक किया जा रहा है, उसमें वह एसटीएफ उत्तराखंड के हाथ न लगे.

Advertisement

यह कोई नया मामला नहीं है जब कोई संदिग्ध या वांछित जमानत तोड़कर पुलिस से बचने के लिए जेल गया हो। बड़े-बड़े नोट और अपराधी अक्सर इस तरह का खेल रचते हैं। वह जिन अधिकारियों में शामिल रहा है, उनके इशारे पर वह अपना सुरक्षित समय जेलों में बिताता है। पिछले सालों में यह खेल उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा देखा गया है। बार-बार मुठभेड़ की खबर सामने आने पर बड़े-बड़े अपराधी चाकू रखने के आरोप में जेल चले गए ताकि पुलिस की गिरफ्त में आने से उनका खेल खत्म न हो जाए.

बिजनौर के इस शख्स की कहानी भी इसी ओर इशारा कर रही है. मारपीट और गाली-गलौज जैसे अपराधों में अदालत जेल जाने का आदेश तभी देती है जब वह जमानती पेश नहीं कर सकता। ये सभी जमानती धाराएं हैं और सात साल से कम की सजा का प्रावधान है।

Advertisement

ऐसे में इन मामलों में गिरफ्तारी भी संभव नहीं है, लेकिन इन धाराओं के तहत ये लोग सरेंडर करने पहुंचे हैं. यह तर्क दिया गया कि उनके पास जमानत नहीं थी। इस आधार पर उन्हें जेल भेज दिया गया। जबकि यह शख्स करोड़ों का मालिक बताया जा रहा है. वह चाहे तो अपनी जमानत लेने के लिए कई बड़े लोगों को ला चुका है। लेकिन, यही स्थिति रही कि वह छोटी-छोटी धाराओं में भी जेल गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

केदारनाथ गर्भ ग्रह प्रकरण की सरकार कराए उच्चस्तरीय जांच

pahaadconnection

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दून मे निकाला कैंडल मार्च

pahaadconnection

रिलायंस चेयरमैन मुकेश पहुंचे बद्रीनाथ और केदारनाथ, की पूजा-अर्चना

pahaadconnection

Leave a Comment