Pahaad Connection
उत्तराखंड

भारी बारिश से काठ बंगला बस्‍ती में ढह गया घर, मासूम बच्चे सहित तीन की मौत

Advertisement

मलबे में दबने से 8 दिन के बच्‍चे सहित तीन की मौत
भारी बारिश ने देहरादून में बरपाया कहर, तीन जिंदगियां खत्म

उत्तराखंड राज्य की राजधानी देहरादून में बारिश का प्रकोप लगातार जारी है। भारी बारिश के कारण राजपुर के कांठबंगला में एक पुराने घर की छत गिरने से उसमें एक मासूम बच्चे सहित दो महिलाएं दब गयी। मलबे में दो महिलाएं व आठ दिन के एक मासूम के दबे होने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम, राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंचा और मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया। इसी दौरान जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान, उत्तराखंड राज्य के कृषि मंत्री गणेश जोशी भी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। रेस्क्यू टीम द्वारा मलबे में दबे बच्चे सहित दो महिलाओं के शव बरामद कर लिए गए। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तीनों शवों का पोस्‍टमॉर्टम करने के निर्देश दिए।

Advertisement

आपदा कंट्रोल रूम में प्राप्त सूचना के अनुसार राजपुर क्षेत्र के काठ बंगला बस्ती मे भारी बारिश के कारण एक आवास ढह गया। जिसमे संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 वर्ष, लक्ष्मी दिनेश की बहन उम्र 28 व दिनेश का आठ दिन का बच्चा दब गया। इस घटना की सूचना मिलते ही सुबह लगभग 4 बजे जिला प्रशासन की टीम एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान चलाया। प्रातः सात बजे के लगभग एसडीआरएफ की टीम व राहत एवं बचाव दल ने मकान के मलबे में दबे तीनों शवों को बरामद कर लिया। सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ने बताया कि मलबे में दबने से संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 साल, लक्ष्मी दिनेश की बहन उम्र 28 साल और दिनेश के आठ दिन का बच्चे की मौत हो गई। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तीनों बरामद शवों का पोस्टमार्टम करने के निर्देश दिए।

Advertisement

वहीं दूसरी और उत्तराखंड राज्य के कृषि मंत्री गणेश जोशी भी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। देर रात से भारी बारिश के कारण देहरादून के राजपुर के काँठबंगला सहित जोहड़ी रोड, टिमली मानसिंह तथा किशनपुर क्षेत्र में अत्यधिक नुक़सान के चलते कृषि मंत्री ने अपने आज के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए और मंत्री श्री जोशी आज प्रभावित क्षेत्र का दौरा करते रहे।
वहीं दूसरी और जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आपदा प्रभावित क्षेत्र मालदेवता का निरीक्षण किया। प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान पालतू गाय फंसे होने पर, जिलाधिकारी ने पशुओं को जल भराव स्थल से संभावित खतरे को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल एसडीआरएफ के माध्यम से पशुओ का रेस्क्यु करवाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड के कस्बो व शहरो मे बैठ व खडी होली गायन की मची है धूम

pahaadconnection

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले 51 कार्मिकों को नोटिस जारी

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री ने की श्रीअन्न महोत्सव के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक

pahaadconnection

Leave a Comment