Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

ASI ने 10 IPS समेत 17 पुलिस अधिकारियों पर मामला दर्ज कराने को मांगी छुट्टी, नहीं देने पर एसपी को भेजा कारण बताओ नोटिस

Advertisement

एएसआई ने 10 आइपीएस समेत 17 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए छुट्टी मांगी, नहीं देने पर एसपी को कारण बताओ नोटिस भेजा है। यह मामला राज्य के सरायकेला जिले का है। जहां आरआइटी थाना में पदस्थापित एएसआई शुभंकर सिंह ने अपने ही जिले के एसपी आनंद प्रकाश को ही कारण बताओ नोटिस भेज दिया। इस मामले में सरायकेला एसपी से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह हमारा इंटरनल मामला है, इस मामले में कोई जानकारी नहीं दे सकते हैं।

ये पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए छुट्टी मांग रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, एएसआई शुभंकर सिंह के द्वारा जिन 10 आइपीएस समेत 17 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए छुट्टी मांगी थी। उनमें – असीम विक्रांत मिंज, कुलदीप द्ववेदी, पूर्व आइपीएस राजीव रंजन सिंह, चंदन कुमार सिन्हा, कार्तिक एस, आनंद प्रकाश, राज कुमार लकड़ा, पूर्व आईपीएस रिर्चड लकड़ा, अजय लिंडा,चंदन कुमार झा, अखिलेश झा शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस पदाधिकारियों में अविनाश कुमार, सियाशरण प्रसाद, अरूण कुमार राय, हरि सिंह बारी, नरेंद्र पासवान और किशोर तामसोय शामिल है।

Advertisement

जानें क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, आरआइटी थाना में पदस्थापित एएसआई शुभंकर सिंह को 10 आइपीएस समेत 17 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर करने के लिए हाईकोर्ट जाना था। इसको लेकर एएसआई ने अपने जिले के एसपी आनंद प्रकाश से इस साल मार्च में छुट्टी के लिए अनुमति मांगी थी। 28 मार्च 2022 को एसपी आनंद प्रकाश ने सहायक अवर निरीक्षक को जवाब भेजा था कि आपके द्वारा कारण स्पष्ट नहीं किया गया कि आप वरीय अधिकारियों पर उच्च न्यायालय में मामला क्यों दर्ज कराना चाहते हैं। इसी दौरान पांच महीने बाद एएसआई ने अगस्त महीने में मामला दर्ज कराने के लिए अवकाश की अनुमति प्रदान नहीं करने के कारण स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने की मांग की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राज्य निर्माण आंदोलनकारियों ने निकाली यात्रा

pahaadconnection

मेट्रो परियोजना प्रारम्भ कराये जाने की मांग

pahaadconnection

स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने परखी स्वास्थ्य सुविधाओं की जमीनी हकीकत

pahaadconnection

Leave a Comment