Pahaad Connection
Breaking News
सोशल वायरल

WhatsApp, Facebook और Instagram को देना होगा भुगतान, कंपनी कर रही है इस पर काम, देखें डिटेल्स

Advertisement

अगर आप फेसबुक, इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। जल्द ही इसके ऐप्स के यूजर्स को अतिरिक्त फीचर्स के लिए पे करना होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा जल्द ही पेड यूजर्स के लिए अतिरिक्त फीचर पेश करेगी। सोशल मीडिया के रूप में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के लिए संभावित भुगतान सुविधाओं पर काम करना और एक नया उत्पाद संगठन स्थापित करना। यह बताया गया है कि यूनिट का नेतृत्व मेटा के पूर्व अनुसंधान प्रमुख, प्रतिभा राय चौधरी कर रहे हैं। स्नैप और ट्विटर सहित अन्य प्रतियोगी स्नैपचैट प्लस और ट्विटर ब्लू जैसी सशुल्क सेवाओं की पेशकश कर रहे हैं। जिसमें क्रिएटर्स के लिए कई एक्सक्लूसिव फीचर्स हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के लिए पेमेंट सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए न्यू मोनेटाइजेशन एक्सपीरियंस नामक एक नया डिवीजन बना रही है। एक आंतरिक ज्ञापन का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा में शोध के पूर्व प्रमुख प्रतिभा राय चौधरी समूह का नेतृत्व करेंगे। पेड फीचर्स क्या होंगे इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मेटा के विज्ञापन और व्यावसायिक उत्पादों के प्रमुख के साथ एक साक्षात्कार में जॉन हेजमैन ने एक साक्षात्कार में कहा कि कंपनी विज्ञापन व्यवसाय को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। विज्ञापन रोकने के लिए उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने की कोई योजना नहीं है।

Advertisement

स्नैप, ट्विटर और मेटा प्लेटफॉर्म डिजिटल विज्ञापन से अपना अधिकांश रेवेन्यू कमाते हैं। सशुल्क सुविधाएं मेटा में नए गैर-विज्ञापन जोड़ सकती हैं। स्नैप और ट्विटर वर्तमान में उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त सुविधाओं को अनलॉक करने के लिए पेड टियर पेश कर सकते हैं। ट्विटर के सब्सक्रिप्शन उत्पाद ट्विटर ब्लू की कीमत $4.99 (करीब 400 रुपये) प्रति माह है। हाल ही में स्नैपचैट प्लस सब्सक्रिप्शन सर्विस को भारत में लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत 49 रुपये प्रति माह है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ

pahaadconnection

आलिया और रणबीर की रोमांटिक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो बनी इंटरनेट सेंसेशन

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने हुबली-धारवाड़, कर्नाटक में प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया और राष्ट्र को समर्पित किया

pahaadconnection

Leave a Comment