Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

स्पाइसजेट फ्लाइट: दिल्ली-नासिक फ्लाइट का ऑटोपायलट सिस्टम हुआ खराब, विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

Advertisement

दिल्ली से नासिक जाने वाला स्पाइसजेट का एक विमान ऑटोपायलट सिस्टम में खराबी के बाद दिल्ली लौट आया। स्पाइसजेट की उड़ान (SG-8363) ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह 6:54 बजे उड़ान भरी। हालांकि, डीजीसीए ने जानकारी दी है कि विमान को आधे हवाई मार्ग से ही दिल्ली हवाईअड्डे पर डायवर्ट किया गया था।

“1 सितंबर को, स्पाइसजेट की उड़ान (SG-8363) दिल्ली से नासिक के लिए उड़ान भरने वाली थी। विमान के उड़ान भरने के कुछ क्षण बाद, पायलट ने देखा कि विमान का ऑटो पायलट सिस्टम खराब था। उसके बाद हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष की अनुमति के बाद विमान को दिल्ली हवाईअड्डे पर सफलतापूर्वक उतारा गया। यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार दिया गया”, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा।

Advertisement

पिछले कुछ महीनों में स्पाइसजेट विमान से जुड़ी घटनाओं की श्रृंखला में यह पहला महीना है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के निर्देश के मुताबिक स्पाइसजेट एयरलाइन आधी क्षमता यानी 50 फीसदी तक ही उड़ान भर रही है। 19 जून से 5 जुलाई तक स्पाइसजेट के विमानों में आठ बार खराबी आने का खुलासा हुआ था. उसके बाद डीजीसीए ने इन एयरलाइंस पर आठ हफ्ते का बैन लगा दिया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

BJP प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में जोशीमठ भूधंसाव सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

pahaadconnection

सिपाही ने देसी तमंचे से किया फायर, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

pahaadconnection

17 वर्षों में क्षेत्र का चहुमुखी विकास किया गया : अग्रवाल

pahaadconnection

Leave a Comment