Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

पुलिसकर्मियों को छुट्टी : हर महीने पुलिसकर्मियों को दिया जायेगा एक दिन का रेस्ट… इस जिले में जारी हुआ निर्देश, जानिये किन्हें मिलेगी छुट्टी

Advertisement

पुलिसकर्मियों के लिए खूंटी जिले में नयी पहल शुरू की गयी है।  विभिन्न थानों और पुलिस कैंपों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों के तनाव को दूर करने के लिए प्रत्येक माह के कार्य दिवस पर रोस्टर आधारित एक दिन की छुट्टी मिलेगी। वैसे कर्मी, जो थानान्तर्गत फिल्ड ड्यूटी करते हैं, जिन्हें तनाव के बीच काम करना होता है उन्हें छुट्टी का लाभ दिया जायेगा। वैसे पुलिसकर्मी,जो वीआईपी आवास,  अंगरक्षक एवं कोर्ट में सेवाएं दे रहे हैं, उन्हें न्यूनतम तनाव कर्तव्य के अन्तर्गत वर्गीकृत किया गया है।

ड्यूटी विराम प्रत्येक माह के कार्य दिवस पर पुलिसकर्मियों का माह के 30 दिन में एक दिन रोस्टर अधारित छुट्टी दी जायेगी। इस विराम का सदुपयोग करते हुए वे अपने अति महत्वपूर्ण कामों को कर सकेंगे। इस संबंध में जिला के विभिन्न थानों में पदस्थापित सिपाही एवं हवलदार संवर्ग के कर्मियों को ड्यूटी विराम देने का आदेश दिया गया है।

Advertisement

यह ड्यूटी विराम सिर्फ वैसे कर्मियों को दिया गया है, जो थानान्तर्गत में पदस्थापित हैं।थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने थाना और प्रतिष्ठानों में पदस्थापित कर्मी को सितंबर माह से ही ड्यूटी विराम देना सुनिश्चित करेंगे।इस संबंध में थाना स्तर के पदाधिकारियों से ड्यूटी विराम के मूल उद्देश्य की गरिमा को बनाये रखने की अपील है। यदि क्षेत्रान्तर्गत किसी भी प्रकार का समस्या उत्पन्न होती है तो विशेष परिस्थिति में ड्यूटी विराम दिये गये कर्मी का संबंधित क्षेत्र के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी या पुलिस उपाधीक्षक से अनुमति प्राप्त कर ही ड्यूटी लेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चर्चा से भागकर अब यूसीसी ड्राफ्ट पढ़ने का नाटक कर रही कांग्रेस : भट्ट

pahaadconnection

हर हर गंगे : गंगा दशहरा के पावन पर्व पर लाखों श्रद्धालुओ ने लगाई श्रृद्धा की डुबकी

pahaadconnection

रामलीला मैदान का होगा सौन्दरीकरण : डॉ. धन सिंह रावत

pahaadconnection

Leave a Comment