Pahaad Connection
Breaking News
खेल

Asia Cup 2022 Final: ये चार चीजें होने पर ही खेल सकेगा भारत फाइनल; फाइनल में भारत का टिकट पाकिस्तान के हाथ

Advertisement

भारत के पिछले हफ्ते एशिया कप के सुपर फोर चरण में पहुंचने के बाद, क्रिकेट प्रशंसकों ने भारत की लगातार 14 जीत के लिए रोहित शर्मा और कंपनी की प्रशंसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। पिछले दो मैचों ने एशिया कप के पिछले चार संस्करणों में इस गौरवपूर्ण उपलब्धि को ग्रहण किया है। भारत 2014 के बाद लगातार दूसरी बार सीरीज हार गया है। इन जीत से भारत के टूर्नामेंट से बाहर होने की संभावना जताई जा रही है। रविवार को भारतीय टीम को पाकिस्तान की टीम ने पांच विकेट से हरा दिया, वहीं मंगलवार को श्रीलंका की टीम ने भारत को छह विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। लेकिन अब पाकिस्तान की टीम ही भारतीय टीम को फाइनल में ले जा सकती है। देखते हैं कि भारत की लगातार दूसरी हार के बाद फाइनल मैच कैसा रहता है।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैच का नतीजा कई लोगों के लिए काफी अप्रत्याशित रहा। टूर्नामेंट की शुरुआत में ठोकर खाने वाली श्रीलंका ने जोरदार वापसी की। सुपर फोर में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतकर श्रीलंकाई टीम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। देश में अस्थिरता और समग्र स्थिति की पृष्ठभूमि में श्रीलंकाई टीम के लिए यह जीत बहुत महत्वपूर्ण है। एक तरफ श्रीलंका फाइनल राउंड में पहुंच गया है, लेकिन दूसरी तरफ लगातार दूसरी हार के कारण भारत की राह मुश्किल हो गई है और भारत को आगे की यात्रा के लिए मुख्य रूप से पाकिस्तान पर निर्भर रहना होगा। मूल रूप से, फाइनल में भारत का प्रवेश चार महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्भर करता है।

Advertisement

1) अगर अफगानिस्तान पाकिस्तान को हरा दे

2) अगर भारत अफगानिस्तान को भारी अंतर से हरा दे

Advertisement

3) श्रीलंका पाकिस्तान को हरा दे

4) इन तीन महत्वपूर्ण परिणामों के साथ, भारत का नेट रन रेट सभी सुपर फोर मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान की तुलना में अधिक होना चाहिए।

Advertisement

ऐसा ही हाल 10 महीने पहले हुआ था जब भारत टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के प्रदर्शन पर निर्भर था। अगर अफगानिस्तान की टीमों ने न्यूजीलैंड को हरा दिया होता तो इस टूर्नामेंट में भारत का सफर खत्म नहीं होता। भारतीयों को उम्मीद होगी कि वे पाकिस्तान के खिलाफ वह कर सकते हैं जो अफगानिस्तान नहीं कर सका। अगर पाकिस्तान एक मैच जीत भी जाता है तो भारत टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

यह 10 महीने पहले का मामला था जब भारत टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के प्रदर्शन पर निर्भर था। अगर अफगानिस्तान की टीमों ने न्यूजीलैंड को हरा दिया होता तो इस टूर्नामेंट में भारत का सफर खत्म नहीं होता। भारतीयों को उम्मीद होगी कि वे वह कर सकते हैं जो अफगानिस्तान पाकिस्तान के खिलाफ नहीं कर सका। अगर पाकिस्तान एक भी मैच जीत जाता है तो भारत टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मास्टरकार्ड बना BCCI का नया टाइटल स्पॉंसर, PAYTM की हो गयी छुट्टी

pahaadconnection

11वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता का समापन

pahaadconnection

नेशनल एरोबिक्स चैम्पियनशिप में सीएमएस छात्रा ने जीते 4 पदक

pahaadconnection

Leave a Comment