Pahaad Connection
अन्य

फरीदाबाद: जवाहर नवोदय विद्यालय में एसडीएम ने कराया रीजनल हैंडबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ

Advertisement
07 सितंबर। एसडीएम त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय, मोठुका में जयपुर संभाग के अंतर्गत “रीजनल हैंडबॉल प्रतियोगिताओं” का शुभारंभ किया गया।
 हैण्डबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बल्लभगढ़ के उपमंडल अधिकारी (ना०) त्रिलोकचंद ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, वहीं विशिष्ठ अतिथि के तौर पर मोठुका गांव के सरपंच अमरसिंह व ताराचंद सरपंच उपस्थित रहे।
एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि खेल ना केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य और शांति साथ ही सामाजिक विकास में भी अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जीवन के बहुमुखी विकास का आधार स्तंभ है खेल। इनसे टीम वर्क की भावना, मित्रता, सामाजिक सद्भाव, प्रतिनिधित्व क्षमता, निर्णयन की क्षमता, स्वयं से पहले देश और ऐसे ही न जाने कितने गुणों का विकास होता है।
एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद जवाहर नवोदय विद्यालय मोठुका, फरीदाबाद में रीजनल स्पोर्ट्स मीट “हैंडबॉल” जयपुर संभाग के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।
 मुख्यातिथि का विद्यालय बैंड की धुनों और एनसीसी कैडेट्स की सलामी के साथ भव्य स्वागत किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने तिलक लगाकर पुष्प वर्षा की। विद्यालय प्राचार्य डी के सिंह ने अतिथियों का शॉल ओढ़ा कर व पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। तत्पश्चात मुख्यातिथि ने नवोदय विद्यालय समिति के ध्वज का ध्वजारोहण कर खेल प्रतियोगिताओं का विधिवत आगाज किया। एनसीसी कैडेट के साथ सभी क्लस्टर की टीमों ने अपने ध्वज के साथ मार्च पास्ट किया और मुख्य अतिथि को सलामी दी गई। विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
प्रतियोगिता में जयपुर संभाग के अंतर्गत 6 क्लस्टर की टीमें प्रतिभाग कर रही है।
उद्घाटन मैच जयपुर एक और उदयपुर दो के मध्य खेला गया। मुख्य अतिथि ने सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय लिया। पहले मैच में जयपुर एक ने जीत दर्ज की। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य डीके सिंह ने स्मृति स्वरूप मुख्य अतिथि को मोमेंटो प्रदान किया।
 आभार ज्ञापन विद्यालय प्राचार्य कुलदीप जिंदल ने किया। इस अवसर पर जवान नवोदय विद्यालय फरीदाबाद के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित विभिन्न नवोदय विद्यालय से आए हुए शिक्षक और खेल अधिकारी उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

अल्लू अर्जुन ने बॉलीवुड के दिग्गजों को दी मात, सवा करोड़ में साइन की नई फिल्म

pahaadconnection

फीफा वर्ल्ड कप में नजर आएंगी नोरा फतेही, भारत का नाम करेंगी रोशन

pahaadconnection

यूबीआई” यूनाइटेड बाय इंक द्वारा “सृजन संगम” कार्यक्रम का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment