Pahaad Connection
खेल

स्मृति मंधाना की अफलातुन पारी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया

Advertisement

इंग्लैंड का दौरा कर रही भारत की महिला टीम ने पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. इंग्लैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ छह विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में स्मृति मंधान की जबरदस्त पारी देखने को मिली थी. उनकी पारी के दम पर भारत ने आठ विकेट से जीत दर्ज की.

भारतीय टीम को पहले मैच में नौ विकेट लेकर भारी हार माननी पड़ी थी। तीन मैचों की इस सीरीज में अपने अस्तित्व को जिंदा रखने के लिए भारतीय टीम को यह मैच जीतना जरूरी था। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इंग्लैंड की फ्रेया केम्प ने 51 रन बनाए, जबकि मैया बाउचर ने 34 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज अच्छा नहीं खेल सका. भारत के लिए स्नेह राणा ने तीन, रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

Advertisement

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. हालांकि, शेफाली वर्मा जब तक 20 रन पर आउट हुईं, तब तक टीम पावरप्ले में 55 रन बना चुकी थी। भारत का दूसरा विकेट 77 रन पर गिरा जब दयालन हेमल्टा 9 रन पर आउट हो गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने साझेदारी कर टीम को 16.4 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

स्मृति मंधाना ने कहा, ‘पिछले मैच के बाद हम मजबूत वापसी करना चाहते थे और सीरीज बराबर करना चाहते थे। हमने खराब शॉट खेलकर टीम पर किसी तरह का दबाव नहीं डालने की कोशिश की। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में बाहर जाएं और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश करें। मुझे इसमें योगदान करने में सक्षम होने की खुशी है। ”

Advertisement
Advertisement

Related posts

Asia Cup 2022 Final: ये चार चीजें होने पर ही खेल सकेगा भारत फाइनल; फाइनल में भारत का टिकट पाकिस्तान के हाथ

pahaadconnection

अन्तर सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 का शुभारम्भ

pahaadconnection

एथलीट नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई।

pahaadconnection

Leave a Comment