Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

अदानी समूह के अधिग्रहण के बाद अंबुजा सीमेंट्स का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर

Advertisement

अरबपति गौतम अदानी के अदानी समूह द्वारा फर्म के अधिग्रहण के बाद, अंबुजा सीमेंट्स के शेयर सोमवार को लगभग 10 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए।

शुक्रवार को अंबुजा ने कहा कि वह अदाणी समूह की कंपनी को परिवर्तनीय वारंट जारी कर 200 अरब रुपये (2.51 अरब डॉलर) जुटाना चाहती है।

Advertisement

अदानी समूह ने इस साल की शुरुआत में भारत में होल्सिम एजी के सीमेंट कारोबार – अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड के 10.5 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के साथ सीमेंट बनाने का काम शुरू किया।

अंबुजा सीमेंट्स का शेयर सोमवार को ₹567.90 प्रति शेयर की ऊंचाई पर चढ़ गया, यह आखिर में ₹555.60 पर था, जिस में 7.61 फीसदी बढावा हुआ। अदानी के बेटे करण को बोर्ड का चेयरमैन बनाए जाने के बाद एसीसी लिमिटेड के शेयरों में भी तेजी आई।

Advertisement

अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी का अधिग्रहण पूरा करने के कुछ दिनों बाद, गौतम अदानी ने कहा कि उनके समूह ने सीमेंट निर्माण क्षमता को दोगुना करने और देश में सबसे अधिक लाभदायक निर्माता बनने की योजना बनाई है।

गौतम अदानी ने कहा कि उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ आर्थिक विकास और सरकार के बुनियादी ढांचे के निर्माण को बढ़ावा देने के कारण भारत में सीमेंट की मांग में कई गुना वृद्धि देखी, जो महत्वपूर्ण मार्जिन विस्तार देगा।

Advertisement

गौतम अदानी ने जेफ बेजोस और बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ते हुए 154.7 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, लेकिन केवल एक संक्षिप्त अवधि के लिए। इसके बाद वह वापस से तीसरे स्थान पर आ गए है।

फोर्ब्स के अनुसार, वर्तमान में, 153.7 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ, वह अरबपति एलोन मस्क और बर्नार्ड अरनॉल्ट के बाद दुनिया में तीसरे सबसे अमीर स्थान पर हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अश्विनी अशोकन: मैड स्ट्रीट डेन के सीईओ और संस्थापक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप

pahaadconnection

घरेलू बाजार में मांग में भारी गिरावट से सोने और चांदी की कीमतों में आई गिरावट

pahaadconnection

ट्रेन से सफर करने से पहले हो जाएं सावधान, IRCTC ने खाने-पीने की चीजों का दाम बढ़ाया

pahaadconnection

Leave a Comment