Pahaad Connection
Breaking News
खेल

Ind Vs Aus 3rd T20 – आज होगी विजेता की जंग, जो जीता वही सिकंदर

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं और इस मैच का नतीजा ही सीरीज के विजेता का निर्णय करेगा। इस मैच में  भारत की नजर दो प्रमुख गेंदबाजों हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल पर रहेगी। इन दोनों ही गेंदबाजों का फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है। आने वाले टी 20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम चाहेगी कि ये दोनों फॉर्म में वापसी कर ले। हर्षल पटेल जिन्हे डेथ ओवर का विशेषज्ञ गेंदबाज़ माना जाता है उन्होंने चोट से उबरने के बाद हालांकि वापसी तो करी लेकिन उनमे पहले सा आत्मविश्वास दिखाई नहीं दे रहा है। बीच के ओवरों में अक्षर पटेल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है ये भारत के लिए हालांकि संतोषजनक बात है।

बल्लेबाज़ी में भारत के शीर्षक्रम को हालांकि निरंतरता दिखने की जरुरत है चाहे बात रोहित शर्मा की करे या विराट कोहली और के राहुल की। तीनो ही टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सूर्यकांत यादव भी कुछ मैचों में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन में निरंतरता ख़ुशी की बात है। बल्लेबाजों की एक बड़ी कमजोरी लेग स्पिन के खिलाफ असहजता भी है।

Advertisement

भारत की ही तरह मेजबान ऑस्ट्रेलिया की चिंता का विषय भी उसका गेंदबाज़ी विभाग ही है। पहले मैच में उसे बल्लेबाज़ों ने जीत दिलाई थी दूसरे मैच में भी कप्तान एरोन फिंच और मैथयू वेड ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था लेकिन गेंदबाज उसका बचाव करने में असफल रहे थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रीय साइकिल कोचिंग कैंप का हुआ बोकारो उपायुक्त द्वारा किया गया उद्घाटन।

pahaadconnection

Asia Cup 2022: जाने टीम इंडिया का अब किसके साथ है अगला मैच, कब कहा किसके साथ ।

pahaadconnection

कुश्ती में विवाद से भारत को बड़ा नुकसान अब इस देश को मिली एशियन चैंपियनशिप की मेजबानी

pahaadconnection

Leave a Comment