Pahaad Connection
Breaking News
राजनीति

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: अहमदाबाद में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Advertisement

जैसे-जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राष्ट्रीय नेता तेजी से यात्रा कर रहे हैं और गुजरात में प्रचार कर रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में हर पार्टी ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी विधानसभा की हर सीट पर चुनाव लड़ने जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए आए हैं।

अहमदाबाद में आज तीन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में बेरोजगारी को लेकर गुजरात सरकार पर तीखा हमला बोला है. अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में सरकारी भर्ती को लेकर एक अहम ऐलान किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में सरकार बनते ही हम जुलाई महीने तक तलाटी की भर्ती पूरी कर लेंगे, इसके अलावा हम टीएटी और टीएटी 2 की भर्ती भी करेंगे.

Advertisement

अगर गुजरात में हमारी सरकार बनती है तो हम उम्मीदवारों को उनके पसंदीदा जिले में काम करने का मौका देंगे. इसके अलावा पीएसआई और पीआई की भर्ती नवंबर में की जाएगी और उनकी नियुक्ति दिसंबर तक की जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार किया और कहा कि जो उम्मीदवार सरकारी परीक्षा देने जा रहे हैं, उनके लिए सरकार की एसटी बसों में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की जाएगी.

इसके अलावा गुजरात में 80 फीसदी प्राइवेट जॉब गुजरात के बच्चों के लिए रिजर्व रहेगी. अरविंद केजरीवाल ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात में वन रक्षक, पुलिस, पूर्व सैनिक, कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं. कर्मचारी विरोध कर रहे हैं और वे बदलाव चाहते हैं। लगता है पूरा गुजरात सड़क पर आ गया है। हम राज्य सरकार के कर्मचारियों की पीड़ा जानते हैं इसलिए हमें इस बार मौका दें। इस संबंध में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी राज्य में सरकार लाना या बदलना सरकारी कर्मचारियों के हाथ में होता है.

Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी. इसके अलावा किसानों के लिए एमएसपी मूल्य पर 5 फसलें खरीदी जाएंगी। किसानों को प्रतिदिन 12 घंटे बिजली दी जाएगी और दो लाख का कर्ज माफ किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर छह महीने के भीतर वैट रिफंड दिया जाएगा। व्यापारी के लिए भय का माहौल दूर होगा। गुजरात के हर व्यापारी को उचित सम्मान दिया जाएगा। हमारी सरकार 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को 1 हजार रुपये देगी। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने गुजरात में अपना अभियान तेज कर दिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले ही 10 दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। फिलहाल वह उत्तरी गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : हल्द्वानी अतिक्रमण मामले पर हाईकोर्ट के निर्णय पर रोक

pahaadconnection

भारत सरकार के मंत्री डाॅ. मुंजपरा महेंद्र भाई ने इंडियन वैद्य संस्था के आगामी इंडिया हेम्प ऐक्सपो 2023 को दी शुभकामना-

pahaadconnection

“जम्मू-कश्मीर में बदलाव का लाभ युवाओं तक पहुंच रहा है”: विदेश मंत्री

pahaadconnection

Leave a Comment