Pahaad Connection
अन्य

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित अभिनय में नहीं बल्कि इस क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहती थीं – जानिए अभिनेत्री की शिक्षा के बारे में

Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की गिनती उन स्टार्स में होती है जिनके फैन्स भारत के साथ-साथ विदेशों में भी हैं। माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की धक धक गर्ल के नाम से भी जाना जाता है।उनके डांस मूव्स ने उन्हें दूसरी एक्ट्रेस से अलग कर दिया.आज हम आपको माधुरी दीक्षित से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो शायद ही आप जानते हों. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को हुआ था। उनके पिता का नाम शंकर दीक्षित और माता का नाम स्नेहलता दीक्षित है।

Advertisement

अपने डांस और परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीतने वाली माधुरी दीक्षित ने अपनी पढ़ाई मुंबई से की है.माधुरी दीक्षित ने 3 साल की उम्र में कथक सीखना शुरू कर दिया था। माधुरी दीक्षित ने डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल, अंधेरी से स्कूली शिक्षा की। माधुरी को शुरू से ही पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी दिलचस्पी थी। रिपोर्ट्स की माने तो माधुरी ने विले पार्ले के एक कॉलेज में एडमिशन लिया था.वह माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थी। इस कॉलेज से उन्होंने बीएससी में अपने एक विषय के रूप में माइक्रोबायोलॉजी का अध्ययन किया। लेकिन छह महीने के बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और फिल्मों में अपना करियर बनाने का फैसला किया।माधुरी दीक्षित ने 3 साल की उम्र में नृत्य करना शुरू कर दिया था। उन्होंने 8 साल तक कथक में पूरी तरह से प्रशिक्षित किया था। वह एक प्रशिक्षित कथक नृत्यांगना हैं। 7-8 साल की उम्र में, सार्वजनिक प्रदर्शनों के दौरान उनकी बहुत प्रशंसा हुई, जिससे नृत्य में उनका आत्मविश्वास बढ़ा।

Advertisement

माधुरी दीक्षित ने अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से की थी। हालांकि फिल्म ने कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन फिल्म में माधुरी के अभिनय से लोग काफी प्रभावित हुए। इसके लिए उन्होंने कुछ साइड रोल किए और फिर 1988 में एक फिल्म आई जिसने माधुरी की जिंदगी बदल दी। वो थी फिल्म ‘तेजाब’ और यहीं से माधुरी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कामयाबी की सीढ़ियां चढ़कर उस वक्त की नंबर 1 एक्ट्रेस बनीं.

फिल्म उद्योग में अपने करियर के वर्षों के दौरान, माधुरी दीक्षित शिक्षा और महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से शामिल रही हैं।काम के मोर्चे पर, अभिनेत्री वर्तमान में झलक दिखलाजा 10 को जज कर रही हैं। फिलहाल एक्ट्रेस की फिल्म ‘मजमां’ अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिशा पटानी ने सिल्वर थाई हाई लिस्ट गाउन मे दिखाया ऐसा अंदाज

pahaadconnection

मेटा 21,000 कर्मचारियों की छंटनी के बाद और कटौती करने की सोच रही है

pahaadconnection

बालों का ग्रोथ बढ़ाने के लिए इन दो उपायों को जरूर अपनाएं

pahaadconnection

Leave a Comment