Pahaad Connection
अन्य

थैंक गॉड में हुआ बड़ा बदलाव, चित्रगुप्त-यमराज के नाम को लेकर हुआ था विवाद

Advertisement

अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म थैंक गॉड का पहला ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवाद खड़ा हो गया था। ट्रेलर रिलीज होने के बाद बॉलीवुड पर एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा था। भगवान चित्रा गुप्ता के हास्यपूर्ण चित्रण और ट्रेलर में स्वर्ग और नरक की अवधारणा, मृत्यु के देवता यमराज और पाप और पुण्य के रिकॉर्ड धारक से कई लोग नाराज थे। कुछ जगहों पर फिल्म के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। लेकिन अब खबर है कि मेकर्स ने अपनी फिल्म को सेंसर बोर्ड को सौंपते हुए कुछ अहम बदलाव किए हैं।

बड़े बदलाव किए
खबर है कि निर्माताओं ने जनता के आक्रोश के बाद फिल्म में चित्रगुप्त और यमराज के नाम बदल दिए हैं। फिल्म में अब चित्रगुप्त का नाम बदलकर सीजी और यमराज का नाम वाईडी कर दिया गया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कुछ अन्य सुझाव भी दिए, जिन्हें निर्माता-निर्देशक इंद्र कुमार ने स्वीकार कर लिया है। फिल्म को U-A सर्टिफिकेट दिया गया है। ट्रेलर में अजय देवगन को चित्रगुप्त के रूप में देखने के बाद कई लोगों ने आपत्ति जताई और आधुनिक कहानी के नाम पर देवकानोर का आधुनिक पहनावा गलत था। लोगों ने कहा कि भगवान के नाम पर अजय देवगन का नाम लेना सही नहीं है।

Advertisement

थैंक गॉड को लेकर लोगों में इतना आक्रोश था कि इस पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई, लेकिन कोर्ट ने इस पर तत्काल कोई फैसला देने से इनकार कर दिया था। बढ़ते विवाद ने निर्माताओं को बैकफुट पर ला दिया और उन्होंने फिल्म का दूसरा ट्रेलर जारी कर जनता को शांत करने की कोशिश की। इस बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखते समय जो भी सुझाव दिए, निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें मान लिया और चुपचाप रिलीज सर्टिफिकेट ले लिया।

गौरतलब है कि यह फिल्म 25 तारीख को दिवाली पर रिलीज हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला अक्षय कुमार की रामसेतु से है। रामसेतु का विषय भी धर्म से जुड़ा है। फिल्म रामायण में राम सेतु के अस्तित्व को साबित करने की कहानी कह रही है। दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। हालांकि अभी तक किसी ने रफ्तार नहीं पकड़ी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

एयर इंडिया ने अमृतसर से इंग्लैंड के बीच शुरू की उड़ान सेवा

pahaadconnection

जासूस रवींद्र कौशिक की भूमिका निभाने से सलमान खान ने किया इनकार

pahaadconnection

विप्रो ने कहा कि दो दिवसीय बोर्ड बैठक में शेयर बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगी

pahaadconnection

Leave a Comment