Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

कृषि मंत्री ने दिव्यांगजनों को प्रदान किये उपकरण

Advertisement

देहरादून।

अग्रवाल धर्मशाला में हर्बल फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित निःशुल्क दिव्यांग पुर्नवास शिविर का उद्घाटन प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि इस शिविर में दिव्यांगों के लिए कृत्रिम हाथ, पैर, व्हील चैयर, बैशाखी आदि निशुल्क प्रदान किये जा रहे हैं। सरकार का दायित्व है कि हर व्यक्ति का भला हो, हर व्यक्ति को न्याय मिले। यही सोच तो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र का आधार है। हमारा प्रयास होगा कि दिव्यांगजनों को कौशल विकास की ओर रोजगार की योजनाओं के साथ जोड़ा जा सके।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को दिये गये उपकरण उनके जीवन की कई मुश्किलों को कम करेगा। उन्होंने कहा कि यह उपकरण दिव्यांगजनों के बुलंद हौसलों के मात्र सहयोगी भर हैं, असल शक्ति तो आपका धैर्य, सामर्थ्य एवं मानस है। इस शिविर में जेपी फाउंडेशन, किसान मोर्चा, अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट, दून संस्कृति एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी सभा की देहरादून शाखा का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर कैंट विधायक सविता कपूर, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जोगेन्द्र पुण्डीर, बिग्रेडियर केजी बहल, अमर उजाला के सम्पादक, दयाशंकर शुक्ल आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखण्ड, ऋषि-मुनियों, साधु-संतों और महान विचारकों की पवित्र भूमि

pahaadconnection

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला में गणतंत्र दिवस-2023 परेड के कलाकारों को अग्रिम शुभकामनाएं दी।

pahaadconnection

राज्य मे निवेश पर पूर्व सीएम का बयान दुर्भावना से प्रेरित : चौहान

pahaadconnection

Leave a Comment