Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुटे हैं एसएसपी हरिद्वार

Advertisement

हरिद्वार। नवागंतुक एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा हरिद्वार का कार्यभार संभालने के बाद से लगातार मीटिंग का दौर जारी है। एसएसपी द्वारा जनपद के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, शाखा प्रभारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। जिसमें सर्वप्रथम सम्बन्धित अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर तत्पश्चात उनके क्षेत्र में क्राइम एवं यातायात व अधिनस्थ स्टाफ के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली गयी।

Advertisement

नवागंतुक एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल ने बैठक में समस्त अधिकारियों को अपनी प्राथमिकताओं के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए जनपद को अपराध मुक्त बनाये जाने हेतु आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अपराधों को रोकने एवं अपराधों के त्वरित अनावरण हेतु अपराधियों को गिरफ्तार करने एवं पीड़ित को न्याय दिलाने में सभी को एक टीम के रूप में कार्य करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही अवगत कराया कि कार्यालय स्तर पर किसी भी प्रकार से राज कार्य में विलम्ब नहीं होना चाहिए, सूचनाओं का आदान–प्रदान निर्धारित समय में किया जाना आवश्यक है। एसएसपी द्वारा स्पष्ट किया गया कि महिलाओं और बच्चों संबंधी अपराधों के प्रति विशेष तौर पर सजग रहें, सभी थाना प्रभारी इस बात का ध्यान रखें कि उनके क्षेत्र में अगर कहीं नशे का कारोबार हो रहा है और अगर उसमें कोई थाने का कर्मचारी लिप्त है तो यह माना जाएगा कि थाना प्रभारी के संरक्षण में वह काम हो रहा है तब संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, अगर किसी भी मामले में दो समुदायों के बीच कोई झगड़ा है तो कम से कम उपनिरीक्षक स्तर का अधिकारी मौके पर जाए।

Advertisement

नवागंतुक एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा उपस्थित प्रभारियों से उनके थाना एवं सर्किल क्षेत्र में चल रहे महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली गई व शाखा प्रभारियों से क्रमवार उनके सामने आ रही प्रैक्टिकल समस्याओं के बारे में जानकारी कर संबंधित को उसके निस्तारण हेतु निर्देशित किया, वायरलेस के संबंध में पूरे जनपद में आ रही कनेक्टिविटी के बारे में भी जानकारी हासिल की गई। डायल 112 में रेस्पांस टाइम के बारे में भी जानकारी हासिल की गई व इसको और बेहतर बनाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया। महिला हेल्पलाइन में आ रही है शिकायत और धारा 498 के संदर्भ में संबंधित महिला प्रभारी से जानकारी ली गई। 1905 में एल-1 और एल-2 स्तर पर आ रही शिकायतों के संदर्भ में उपस्थित थाना प्रभारी से पूछा गया कि “आप लोगों द्वारा पीड़ितों से महीने में कितनी बार, बात की जाती है और एल-2 स्तर से उसका क्या समाधान होता है” इस बारे में क्षेत्राधिकारी ऑफिस स्वप्निल मुयाल से भी जानकारी हासिल की गई। जनपद में कुल कितनी विवेचना पेंडिंग हैं, के संबंध में पेशकार से जानकारी हासिल की गई। बैठक में एसपी नगर, एसपी देहात, एसपी संचार समस्त क्षेत्राधिकारी, सभी थाना प्रभारी, सभी शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

घर में हुई चोरी का खुलासा, एक अभियुक्त गिरफ्तार

pahaadconnection

भारतीय सैन्य अकादमी में खेल प्रतियोगिता का आयोजन

pahaadconnection

 कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने की बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना

pahaadconnection

Leave a Comment