Pahaad Connection
उत्तराखंड

 गुजरात से बडी संख्या में चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालु

Advertisement

देहरादून/नवसारी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से उत्तराखंड में पर्यटन तेज गति के साथ आगे बड़ा और चारधाम आने वाले यात्रियों की संख्या में भी इस बार रिकार्ड वृद्धि हुई है।
उक्त बात प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व, संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज के सोमवार को ऐतिहासिक शहर नवसारी (गुजरात) में आयोजित एक कार्यक्रम में बडी संख्या में आये लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।
श्री महाराज ने गुजरात से बडी संख्या में चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से उत्तराखंड में पर्यटन तेजी से आगे बड़ा और चारधाम आने वाले यात्रियों की संख्या में भी इस बार रिकार्ड वृद्धि हुई है। उन्होने गुजरात के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं में सबसे अधिक संख्या गुजरात के श्रद्धालुओं की है।

Advertisement


पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री महाराज ने कहा कि लोक कल्याण की भावना को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ओर जहां पूरे भारत में हर किसी व्यक्ति का निःशुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाई वहीं दूसरी ओर उन्होंने ष्वसुधैव कुटुंबकमष् की भावना को चरितार्थ करते हुए भारत के साथ-साथ अन्य देशों को भी कोरोना वैक्सीन पहुंचाकर भारत का मस्तक दुनिया में ऊंचा किया।
कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात सतपाल महाराज व उपस्थित लोगों ने गुजरात के मोरबी में केबल पुल हादसे में मारे गए लोगों के लिए दो मिनट का मौन रखकर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की। इस अवसर पर अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
महाराज 9 नवम्बर को हिमाचल में करेंगे चुनावी सभा

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व, संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज 9 नवम्बर (बुद्धवार) को हिमाचल में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार में आयोजित होने वाले चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में रोहडू (शिमला) से भाजपा प्रत्याशी शशीबाला और रामपुर से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।
निशीथ सकलानी
मीडिया सलाहकार, श्री सतपाल महाराज जी, माननीय कैबिनेट मंत्री, उत्तराखंड सरकार।

Advertisement
Advertisement

Related posts

इनोवा कार की टक्कर से मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकली छात्रा की मौत

pahaadconnection

रुद्रप्रयाग दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह बारिश के बीच सैर पर निकल स्थानीय लोगो और यात्रियों से बातचीत की ।

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री ने दिये कंपनी प्रबंधन को हटाए गए कर्मचारियों को रखने के निर्देश

pahaadconnection

Leave a Comment