Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsसोशल वायरल

शाहरुख खान की ‘पठान’ में बदलाव के सुझाव: सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से मांगी संशोधित कॉपी, ‘बेशर्म रंग…’ गाने पर विवाद

निर्माताओं
Advertisement

शाहरुख खान की ‘पठान’ में बदलाव के सुझाव: सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से मांगी संशोधित कॉपी, ‘बेशर्म रंग…’ गाने पर विवाद

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ के कुछ सीन में गाने में बदलाव होगा। सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने गुरुवार, 29 दिसंबर को फिल्म निर्माताओं को कुछ बदलावों का सुझाव दिया। फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग..’ को लेकर काफी विवाद हुआ था। सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, ‘हमने निर्माताओं से फिल्म की रिलीज से पहले एक संशोधित संस्करण प्रस्तुत करने को कहा है.’ सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखने के बाद इस बदलाव का सुझाव दिया है।

सीबीएफसी के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने ‘पठान’ के बारे में कहा, ‘सेंसर बोर्ड ने हमेशा रचनात्मकता और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच संतुलन बनाए रखा है। हमें भरोसा है कि बातचीत के जरिए हम कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेंगे.’ बता दें कि यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी।
इस फिल्म में दीपिका बेहद बोल्ड हैं।
गाने में दीपिका की ऑरेंज बिकिनी से हुआ विवाद
‘पठान’ के गाने ‘बेशरम रंग..’ में दीपिका ने ऑरेंज बिकिनी पहनी है। नारंगी बिकनी विवाद का कारण बना। बहुत से लोगों को यह पसंद नहीं आया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है। भगवा जैसा पवित्र रंग बिकनी के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। शाहरुख-दीपिका की इस फिल्म का मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र में विरोध हो रहा है. महाराष्ट्र में शाहरुख का पुतला भी जलाया गया. बिहार में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता फैलाने के आरोप में शाहरुख-दीपिका समेत 5 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.
साथ ही प्रसून जोशी ने कहा, ‘हाल ही में फिल्म ‘पठान’ हमारे पास जांच के लिए आई थी. यह प्रक्रिया शुरू हो गई है। मैं फिर कहना चाहूंगा कि हमारी संस्कृति और मान्यताएं महान हैं। हमें इस बारे में बहुत सावधान रहने की जरूरत है ताकि यह बेकार की बातों से प्रभावित न हो।
फिल्म ‘पठान’ के मीडिया राइट्स 100 करोड़ रुपए में बिके हैं।
शाहरुख खान चार साल बाद ‘पठान’ से बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। शाहरुख आखिरी बार 2018 में ‘जीरो’ में नजर आए थे। ‘पठान’ का बजट लगभग 250 करोड़ रुपए है। कुछ दिनों पहले इस फिल्म का दूसरा गाना ‘जूम जो पठान..’ रिलीज हुआ था।
Advertisement
Advertisement

Related posts

घाटे से उबारने के लिए अधिकारी बनाए माइक्रो प्रॉफिट प्लान

pahaadconnection

विश्व मुद्रा कोष/विश्व बैंक के वसंतकालीन सम्मेलनों के दौरान श्रीलंका के कर्ज के मामले पर उच्चस्तरीय बैठक

pahaadconnection

अमर शहीद मनोज राणा की 10वीं पुण्यतिथि पर अर्पित की भावपूर्ण श्रृद्धांजलि

pahaadconnection

Leave a Comment