Pahaad Connection
Breaking Newsवातावरण

मौसम की करवट, बुंदेलखंड—ग्वालियर में कोहरा, कई जिलों में बारिश की संभावना

मौसम
Advertisement

भोपाल। मप्र में मौसम ने करवट बदली है। मौसम विभाग ने सागर, दमोह, कटनी, रीवा व सतना, जबलपुर, शहडोल सहित आसपास के इलाकों में बारिश व बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इन इलाकों के अधिकांश शहरों में घरा और मध्यम कोहरा छाया रहा। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो शहर घने कोहरे के आगोश में डूबे हुए थे। हालांकि प्रदेश में किसी भी जिले में तापमान में कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई है।

 बुंदेलखंड-ग्वालियर में कोहरा
मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी अनुसार प्रदेश में जबलपुर, शहडोल, सागर सहित विंध्य के कुछ हिस्सों में बारिश हो स​कती हैं बीते रोज प्रदेश में दमोह, कटनी, सतना, रीवा के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई थी। आगामी दिनों में भी बारिश की संभावना बन रही है। गणतंत्र दिवस के आसपास बारिश हो सकती है। मालवा के इलाके में मौसम साफ रहेगा। इधर मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को रविवार को सागर, रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश और बादल छाए रहे।

दतिया -ग्वालियर को छोड़ बाकी शहरों में पारा 10 के ऊपर
रविवार को मप्र के अधिकांश शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। दतिया में 8 तो ग्वालियर में 8.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इधर बैतूल में 15, नर्मदापुरम में 16.4 खंडवा में 14, भोपाल में 13.6, जबलपुर में 14 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

Advertisement

प्रदेश के इन शहरों में कोहरे का असर रहा
मप्र के छतरपुर, कटनी, दमोह, शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, दतिया, मुरैना, और भोपाल जिलों में आज हल्के से मध्यम कोहरा रहा। खजुराहो में सबसे कम विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर रही। भोपाल एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 800 मीटर रही। दतिया, दमोह और शिवपुरी में यह 500 से 1000 मीटर रही।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने किया टपकेश्वर महादेव की शोभायात्रा का शुभारंभ

pahaadconnection

लोकसभा निर्वाचन 2024 : पुलिस महानिदेशक ने ली बैठक

pahaadconnection

राज्यपाल से की सीडीएस ने मुलाकात

pahaadconnection

Leave a Comment