Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsराजनीति

सीएम शिवराज 25412 परिवारों को देंगे आवासीय भूमि के पट्टे

Advertisement

सिंगरौली। केन्द्रीय रंक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सिंगरौली को माइनिंग इंजीनियरिंग और मेडिकल कालेज की सौगात देंगे। इस दौरान रीवा संभाग के किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण निधि तथा मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के पट्टे बांटने का काम भी होगा। कार्यक्रम के दौरान 408.04 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास होगा।

 

सिंगरौली रवाना होने से पहले भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिंगरौली माइनिंग हब है। यहां माइनिंग इंजीनियरिंग कालेज खुलने के बाद यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। सिंगरौली ऊर्जाधानी भी है, इसलिए इसे ऊर्जा से भी जोड़ेंगे ताकि अधिकाधिक लोगों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि सिंगरौली के 25 हजार से अधिक लोगों को आज अपनी जमीन भी मिली है जिसमें वे अपना घर बना सकेंगे।

Advertisement

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ और सीएम चौहान आज सिंगरौली पहुंचे। यहां ग्राम गड़हरा में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत 25412 गरीब परिवारों को आवासीय भूमि के पट्टे प्रदान किए गए। इन हितग्राहियो को 421 एकड़ भूमि का नि:शुल्क वितरण किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश के आधा दर्जन मंत्रियों की मौजूदगी में राजनाथ और शिवराज ने 248.27 करोड़ रुपए की लागत वाले सिंगरौली के शासकीय मेडिकल कालेज भवन का शिलान्यास किया। मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण ग्राम नौगढ़ मे किया जा रहा है। इसी दौरान 6.30 करोड़ की लागत से सिंगरौली के लिए मंजूर माइनिंग इंजिनियरिंग कालेज का भी शिलान्यास किया गया। इसके निर्माण के लिए 67 हेक्टयर जमीन ग्राम तियरा में आवंटित की गई है।

कमलनाथ का वचनपत्र, ढोंग पत्र
मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने  कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ इस समय गली में खड़े होने वाले कार्यकर्ताओं की तरह बयान देते हैं।  यह उनकी कुंठा बोल रही है। कभी अधिकारियों को धमकाने लगते हैं और कभी भविष्यवक्ता बन जाते हैं। उन्हें संयम का परिचय देना चाहिए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कांग्रेस का वचनपत्र नहीं ढोंग पत्र है।  चुनाव आ रहा है तो वचन पत्र के नाम पर ट्वीट करते रहते हैं।

Advertisement

135.68 करोड़ जाएंगे किसानों के खाते में
सीएम चौहान और केंद्रीय मंत्री राजनाथ ने सिंगरौली में ही बरगवा रेलवे क्रासिंग में 35.07 करोड़ की लागत से बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज, चितरंगी के ग्राम चकरिया में 31.40 करोड़ की लागत से बनने वाले सीएम राईज स्कूल भवन का भी शिलान्यास किया। इनके द्वारा बैढ़न विकास खण्ड के ग्राम हिर्रवाह में 33 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे सीएम राईज स्कूल भवन का भी शिलान्यास किया गया।   समारोह में रीवा संभाग के किसानो को भी किसान कल्याण निधि की सौगात दी गई। रक्षा मंत्री तथा मुख्यमंत्री ने रीवा संभाग के 6.78 लाख किसानों को 135.68 करोड़ रुपए की किसान सम्मान निधि सिंगल क्लिक से उनके खातो में भेजी। कार्यक्रम में सिंगरौली जिले के प्रभारी व खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहे।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता के लिए धन्यवाद देने इंदौर जाएंगे सीएम
मुख्यमंत्री चौहान आज जबलपुर में स्थानीय नेताओं से मुलाकात के बाद इंदौर जाएंगे। यहां प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता पर आयोजित धन्यवाद इंदौर सम्मान समारोह और संध्याभोज कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने ली बैठक

pahaadconnection

सर्दियों के मौसम में त्वचा का रूखापन को दूर करने के लिए इस खास तेल का प्रयोग करें

pahaadconnection

आरक्षी सुमित नेगी को किया मैन ऑफ द मंथ चयनित कर सम्मानित

pahaadconnection

Leave a Comment