Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देंगे

राष्ट्रपति
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देंगे। पीएम मोदी का लोकसभा में दोपहर 3.30 बजे संबोधन है। संभावना है कि पीएम मोदी कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों का भी जवाब देंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अडाणी समूह से जुड़े मामले का हवाला देते हुए लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि 2014 में मोदी के दिल्ली के आने के बाद ऐसा ‘असली जादू’ हुआ कि आठ वर्षों के भीतर उद्योगपति गौतम अडाणी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए।

 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ‘अग्निपथ’ योजना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और गृह मंत्रालय द्वारा लाई गई है और इसे सेना पर थोपा गया है। उन्होंने कहा कि ‘‘यात्रा के दौरान मुझे बहुत कुछ सुनने को मिला। सबसे ज्यादा जिन मुद्दों के बारे में लोगों ने मुझसे कहा कि उनमें बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की समस्याएं प्रमुख हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के युवा सत्तारूढ़ भाजपा की बात से सहमत नहीं है कि युवाओं को ‘अग्निवीर’ बनाने वाली योजना से उन्हें फायदा होगा।

Advertisement

 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी पर राहुल गांधी के हमले को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि जिन्हें अमेठी ने ‘मैजिक’ दिखाया, उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। स्मृति ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह आरोप भी लगाया कि ‘परिवार’ ने अमेठी में कई ऐसी जमीनों को अपने कब्जे में ले लिया, जिन्हें फाउंडेशन या फैक्टरी के लिए आवंटित किया गया था। उनका इशारा गांधी परिवार की तरफ था।

Advertisement

 

स्मृति ईरानी ने कहा, ‘‘आज एक सज्जन जिन्हें अमेठी ने ‘मैजिक’ दिखाया और चार विधानसभा सीट पर जिनकी जमानत जब्त हुई, उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया।” उनका इशारा 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी की हार और अपनी जीत की ओर था। स्मृति ईरानी ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कुछ पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी ने संकल्प किया है, इसलिए वह कीमत चुकाते हैं।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

पप्पू यादव के काफिले का हुआ एक्सीडेंट

pahaadconnection

मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिकों को दी नववर्ष की बधाई

pahaadconnection

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात सरकार ने पिछले 5 सालों में माणसा में 1182 करोड़ रुपये के विकास के काम किए हैं

pahaadconnection

Leave a Comment