Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेश

व्हाट्सएप iOS, Android और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएँ शुरू कीं है

Advertisement

WhatsApp उपयोगकर्ता की गोपनीयता और ऐप अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगभग हर महीने नई सुविधाएँ जारी करता है और ठीक करता है। नवीनतम ऐप अपडेट में भी, व्हाट्सएप ने iOS के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, कैप्शन के साथ फॉरवर्ड मीडिया, स्वयं संदेश और इसके iOS, Android और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएँ शुरू कीं। लेकिन रिलीज़ के साथ, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म के डेवलपर्स भविष्य के ऐप अपडेट के लिए और अधिक सुविधाएँ डिज़ाइन करने के लिए काम पर वापस आ गए हैं।

विकास की पंक्ति में आने वाली विशेषताओं में से एक भेजे गए संदेशों को संपादित करने की क्षमता है।

व्हाट्सएप के सभी नवीनतम विकासों को ट्रैक करने वाली साइट से पता चलता है कि डेवलपर्स एक नई सुविधा पर काम कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को संदेशों को संपादित करने की अनुमति देगा।, “व्हाट्सएप ऐप के भविष्य के अपडेट के लिए संदेशों को संपादित करने की क्षमता लाने पर काम कर रहा है।” रिपोर्ट आगे बताती है कि नया एडिट मैसेज फीचर यूजर्स को किसी भी भेजे गए मैसेज को समय सीमा के 15 मिनट के भीतर संपादित करने की अनुमति देगा। इससे यूजर्स मैसेज में किसी भी गलती को एडिट कर सकेंगे या ओरिजिनल मैसेज में और जानकारी शामिल कर सकेंगे। जबकि व्हाट्सएप पहले से ही उपयोगकर्ताओं को किसी भी भेजे गए संदेश को सभी के लिए हटाने की अनुमति देता है, यह सुविधा तब काम आएगी जब कोई पूरे संदेश को हटाना नहीं चाहता है, इसके बजाय केवल कुछ शब्दों को संपादित करना चाहता है।
इसके अतिरिक्त, फीचर केवल नवीनतम व्हाट्सएप संस्करण का समर्थन करेगा और केवल संदेशों को संपादित करने की अनुमति देगा, मीडिया कैप्शन की नहीं। वर्तमान में, यह सुविधा आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए विकास के अधीन है, लेकिन जल्द ही बीटा परीक्षण के लिए जारी होने की उम्मीद है। यूजर्स को भविष्य में ऐप अपडेट में नई सुविधा मिल सकती है। इस बीच, व्हाट्सएप आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा का भी परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को आईओएस उपकरणों पर छवि गुणवत्ता बदलने की अनुमति देगा। यह सुविधा वर्तमान में बीटा परीक्षण के अधीन है और जल्द ही सभी के लिए शुरू होने की उम्मीद है। वर्तमान में, इस सुविधा का अद्यतन केवल iOS बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है जो परीक्षण उड़ान बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं और संस्करण 23.4.0.70 वहन करते हैं।

Advertisement

एक बार यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध हो जाने के बाद, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप चैट सेटिंग में एक नया फोटो गुणवत्ता विकल्प दिखाई देगा। इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स अपनी ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेज सकेंगे। वर्तमान में, व्हाट्सएप डेटा बचाने के लिए फोटो को कंप्रेस करता है। इसलिए उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें भेजने के लिए यूजर्स को अपने मीडिया को दस्तावेजों में बदलना होगा। हालाँकि, नए अपडेट के साथ, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध इंटरनेट नेटवर्क पर उच्च गुणवत्ता वाली छवियां भेजने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी यही फीचर लाने पर काम कर रहा है। इस बीच, Android उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा पहले ही आ चुकी है। फोटो क्वालिटी सेटिंग बदलने के लिए, व्हाट्सएप सेटिंग्स> स्टोरेज और डेटा> मीडिया अपलोड क्वालिटी> अपनी पसंद के अनुसार फोटो क्वालिटी सेटिंग बदलें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आधुनिक चिकित्सा पद्धति को चुनौती दे रही डॉ. निशि भट्ट की यूनिक माइंड प्रोग्रामिंग टेक्निक

pahaadconnection

भारतीय दर्शन वृहद और विशाल : स्वामी चिदानन्द सरस्वती

pahaadconnection

शातिर गैंगस्टर अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment