Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

PM मोदी आज कर्नाटक दक्षिणी राज्य शिवमोगा में नए एयरपोर्ट की देंगे सौगात

कर्नाटक
Advertisement

कर्नाटक के दक्षिणी राज्य शिवमोगा में एक नए एयरपोर्ट का उद्घाटन पीएम मोदी आज करेंगे। ईस के साथ ही, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक का दौरा करेंगे और शिवमोगा हवाई अड्डे और कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। उदघाटन के साथ ही प्रधानमंत्री नवनिर्मित हवाई अड्डे का निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद वह शिवमोग्गा में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। शिवमोग्गा लोकसभा सांसद राघवेंद्रने कहा कि, कमल के आकार का यह हवाई अड्डा न केवल शिवमोग्गा की जरूरतों को पूरा करेगा, बल्कि पूरे मध्य कर्नाटक के लिए उपयोगी होगा।

शिवमोगा के सांसद ने अपने ट्विटर हैंडल पर शिवमोगा के नए उद्घाटन हवाई अड्डे की तस्वीरें साझा की हैं। राघवेंद्रजी ने ट्वीट किया कि शिवमोगा के लिए एयरपोर्ट का सपना सच हो रहा है। यह सिर्फ एक हवाई अड्डा नहीं है, बल्कि मलनाड क्षेत्र की परिवर्तन यात्रा का प्रवेश द्वार है।

Advertisement

हवाई अड्डा 666.38 एकड़ भूमि पर स्थित
पूरी तरह से संसाधित शिवमोगा हवाई अड्डा 666.38 एकड़ भूमि पर स्थित है। जमीन के अलावा इसमें रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी टावर और फायर स्टेशन बिल्डिंग भी है। इसमें एक टैक्सीवे, एप्रोच रोड, पेरिफेरल रोड और कंपाउंड वॉल भी है।

यह मिलेगी सौगात
चुनावी राज्य कर्नाटक के मोदी के एक दिवसीय दौरे में, शिवमोग्गा और बेलगावी जिलों में स्मार्ट सिटी परियोजना, रेलवे और सड़क परियोजनाओं सहित कई नई परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। इस बीच मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त भी जारी करेंगे। प्रधान मंत्री शिवमोगा दो रेलवे परियोजनाओं- शिवमोगा-शिकारीपुरा-रीनबेनरेन नई लाइन और कोटंगंगगुरु रेलवे कोचिंग डिपो की आधारशिला रखेंगे।

Advertisement

950 करोड़ से अधिक बहु-ग्रामीण योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास
प्रधानमंत्री मोदी जल जीव मिशन के तहत 950 करोड़ से अधिक बहु-ग्रामीण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह शिवमोगा शहर में 895 करोड़ रुपये से अधिक की 44 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जून 2024 में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय

pahaadconnection

जीएमएस मंडल मे आयोजित हुआ घर-घर सम्पर्क अभियान कार्यक्रम

pahaadconnection

हाईकोर्ट के फैसले को जाँच एजेंसी के मनोबल को बढाने वाला बताया

pahaadconnection

Leave a Comment