Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

ऐप्पल इंक के ताइवानी आपूर्तिकर्ता पेगाट्रॉन कॉर्प एक दूसरी भारत फैक्ट्री खोलने के लिए खोलेगी

ऐप्पल
Advertisement

ऐप्पल इंक के ताइवानी आपूर्तिकर्ता पेगाट्रॉन कॉर्प एक दूसरी भारत फैक्ट्री खोलने के लिए बातचीत कर रहे हैं, इस मामले के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले दो सूत्रों ने कहा, क्योंकि यूएस टेक दिग्गज के साझेदार चीन से दूर उत्पादन में विविधता लाना जारी रखते हैं। पेगाट्रॉन ने तमिलनाडु में दक्षिणी शहर चेन्नई के पास दूसरी सुविधा जोड़ने की योजना बनाई है, 150 मिलियन डॉलर के निवेश के साथ पहली बार खोलने के छह महीने बाद, सूत्रों ने कहा, जिन्होंने बातचीत निजी होने के कारण नाम न छापने की मांग की।
पेगाट्रॉन ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा, “संपत्ति के किसी भी अधिग्रहण का खुलासा नियमों के आधार पर किया जाएगा।”भारत को Apple के लिए अगले विकास सीमा के रूप में देखा जा रहा है। इंडिया सेल्युलर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन के अनुसार, अप्रैल 2022 और इस साल फरवरी के बीच भारत से लगभग 9 बिलियन डॉलर के स्मार्टफोन का निर्यात किया गया है और इसमें 50 प्रतिशत से अधिक iPhones का योगदान है।

शोध फर्म काउंटरप्वाइंट ने कहा कि भारत में सालाना आधार पर एप्पल के आईफोन उत्पादन में पेगाट्रॉन की हिस्सेदारी 10 फीसदी है।Apple और उसके प्रमुख आपूर्तिकर्ता उत्पादन को चीन से दूर स्थानांतरित कर रहे हैं क्योंकि वे बढ़ते चीन-अमेरिकी व्यापार घर्षण से व्यापार को होने वाले संभावित नुकसान से बचना चाहते हैं। हाल के वर्षों में, पेगाट्रॉन ने दक्षिण पूर्व एशिया और उत्तरी अमेरिका में अपने पदचिह्न का विस्तार करने की मांग की है।

पट्टे पर दूसरी पेगाट्रॉन सुविधा शुरू करने की बातचीत चल रही है और यह चेन्नई के पास महिंद्रा वर्ल्ड सिटी के अंदर स्थित होगी, जहां कंपनी ने सितंबर 2022 में पहले संयंत्र का उद्घाटन किया था।हालाँकि, पहले सूत्र ने कहा कि नया कारखाना पहले वाले से छोटा होगा।ऐप्पल इंक ने दक्षिण एशियाई राष्ट्र पर बड़ा दांव लगाया है क्योंकि उसने 2017 में विस्ट्रॉन और बाद में फॉक्सकॉन के माध्यम से देश में आईफोन असेंबली शुरू की थी, जो भारत सरकार के स्थानीय विनिर्माण के लिए जोर देने के अनुरूप था।भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है, जहां Apple की योजना iPad टैबलेट और AirPods को असेंबल करने की भी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राज्यपाल ने किया 35 वें दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने लिया पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज का आशीर्वाद

pahaadconnection

‘स्वच्छता ही सेवा 2023’ अभियान के अन्तर्गत सफाई अभियान का शुभारम्भ

pahaadconnection

Leave a Comment