Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

गूगल ने भारत में अपने स्टार्टअप एक्सेलरेटर प्रोग्राम के 7 बेच के लिए आवेदन आमंत्रित करने की घोषणा की

गूगल
Advertisement

टेक दिग्गज गूगल ने भारत में अपने स्टार्टअप एक्सेलरेटर प्रोग्राम के सातवें बैच के लिए आवेदन आमंत्रित करने की घोषणा की, जिसका उद्देश्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लनिर्ंग (एमएल) की क्षमता का लाभ उठाने की तलाश में स्टार्टअप्स का पोषण करना है। स्टार्टअप एक्सेलेरेटर के लिए गूगल (जीएफएसए) भारत में सीड टू सीरीज ए टेक स्टार्टअप्स के लिए तीन महीने का, इक्विटी-मुक्त एक्सीलरेटर प्रोग्राम है। इसने अब तक भारत में 130 से अधिक स्टार्टअप्स की विकास यात्रा को गति देने में मदद की है।

अगले बैच के लिए गूगल उन स्टार्टअप्स का समर्थन करना चाहता है, जो परिवर्तनकारी तकनीकों एआई और एमएल के उपयोग पर केंद्रित हैं। टेक जायंट ने एक बयान में कहा, हम जटिल समस्याओं को हल करने और अपने उद्योग में सबसे कठिन चुनौतियों से निपटने के लिए एआई और एमएल का उपयोग करके विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले भारतीय स्टार्टअप की तलाश कर रहे हैं। जीएफएसए के लिए आवेदन 23 अप्रैल तक खुले हैं। भारत में स्थित स्टार्टअप और एआई/एमएल या डेटा का उपयोग करने या उपयोग करने की योजना बनाने वाले विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले आवेदन करने के लिए पात्र हैं। गूगल ने कहा कि उन्हें सीड टू सीरीज ए चरणों के बीच होना चाहिए।

चयनित स्टार्टअप्स को एआई/एमएल, क्लाउड, यूएक्स, एंड्रॉइड, वेब, उत्पाद रणनीति और विकास के लिए सलाह और समर्थन प्राप्त होगा। सलाह और तकनीकी परियोजना समर्थन के अलावा, त्वरक उत्पाद डिजाइन, ग्राहक अधिग्रहण और संस्थापकों के नेतृत्व विकास पर केंद्रित गहन गोता और कार्यशालाएं प्रदान करता है। संस्थापकों को जोड़ने, स्टार्टअप दश्यता बढ़ाने और पूरे भारत में अन्य पारिस्थितिकी तंत्र बिल्डरों के लिए कनेक्शन ड्राइव करने के लिए कार्यक्रम एक डेमो डे के साथ समाप्त होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिष्टमंडल ने की सीएम से मुलाकत, किसानों की समस्याओं से कराया अवगत

pahaadconnection

मिलेट्स पर आयोजित होगी राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता : डॉ. धन सिंह रावत

pahaadconnection

जीएमएस मंडल मे आयोजित हुआ घर-घर सम्पर्क अभियान कार्यक्रम

pahaadconnection

Leave a Comment