Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशसोशल वायरल

ट्विटर के वैल्यूएशन में भारी कमी, डील के मुकाबले आधी रह गई मार्केट वैल्यू

ट्विटर
Advertisement

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में कई महीनों के बातचीत के बाद ट्विटर खरीदा था। यह पिछले साल की सबसे चर्चित डील रही थी। इसके बाद एलन मस्क ने कंपनी को मुनाफे में लाने के लिए कई उपाय किए, लेकिन लगता है कि उनकी कोशिशें कामयाब नहीं हो रही हैं। इसी के चलते कंपनी की वैल्यूएशन में भारी गिरावट आई है और मार्केट वैल्यू डील के मुकाबले आधी रह गई है।

इतनी रह गई कीमत
एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी के कर्मचारी स्टॉक अनुदान को करीब 20 अरब डॉलर आंका था। यह रिपोर्ट शनिवार को सामने आई। जब एलोन मस्क ने पिछले साल ट्विटर खरीदा था, तो सोशल मीडिया कंपनी का मूल्य उसके मूल्य से दोगुना था। एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का भुगतान किया था।

Advertisement

कितना नुकसान
रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क को उम्मीद है कि इस साल ट्विटर का घाटा 3 अरब डॉलर से कम रहेगा। कंपनी पर करीब 13 अरब डॉलर का कर्ज है। डील के बाद मस्क ने कहा कि ट्विटर को रोजाना 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने बड़े पैमाने पर छंटनी और लागत में कटौती के जरिए करीब 70 फीसदी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद से ट्विटर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मस्क ने कहा है कि उनके अधिग्रहण के बाद से कई विज्ञापनदाताओं ने खुद को दूर कर लिया है। उन्होंने विज्ञापन लागत कम कर दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2022 तक ट्विटर ने विज्ञापन खर्च में 71 फीसदी की कमी की है। इससे पहले नवंबर 2022 में इसमें पिछले साल के मुकाबले 55 फीसदी की कमी आई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी ने किया जलभराव प्राभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

pahaadconnection

हरिद्वार पुलिस ने कांवड़िए को 3 दिन से परेशान परिजन के सुपुर्द किया

pahaadconnection

साहित्यकार चन्द्रकुंवर बर्त्वाल के साहित्य को समेटने में “तुंगनाथी” का महत्वपूर्ण योगदान

pahaadconnection

Leave a Comment