Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंडदेश-विदेश

बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत, जांच के आदेश

Advertisement

देहरादून, 01 जुलाई। महाराष्ट्र में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर एक बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बस यवतमाल से पुणे जा रही थी। यह घटना राज्य के बुलढाणा जिले में शनिवार सुबह करीब 2 बजे हुई। बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने कहा, ”बस से 25 शव निकाले गए। बस में कुल 33 लोग सवार थे. 6-8 लोग घायल हो गए. घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।” बाद में एक व्यक्ति की चोटों के कारण मौत हो गई। बुलढाणा के एसपी सुनील कड़ासेन के मुताबिक, बस का ड्राइवर सुरक्षित है। बुलढाणा के एसपी सुनील कदसाने ने कहा “बस में कुल 33 लोग यात्रा कर रहे थे, जिनमें से 26 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए। बस का ड्राइवर भी बच गया और उसने कहा कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लग गई, ”बुलढाणा के एसपी सुनील कदसाने ने कहा।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृतकों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस भीषण दुर्घटना से व्यथित होने की बात कहते हुए घटना की जांच के आदेश दिये हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से फोन पर संपर्क किया और घटना की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई एक बस दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की।

Advertisement

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया:

“महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई भीषण बस दुर्घटना से गहरा दुःख हुआ। मेरी संवेदनाएं एवं प्रार्थनाएं इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है।” “बुलढाणा में बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जायेंगे।”

Advertisement

बुलढाणा बस दुर्घटना पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के साथ दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के भी आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक निजी बस की भीषण दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है।

उत्तराखंड सरकार की महिला एवं बाल विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने कहा की मुंबई-नागपुर एक्सप्रेस-वे पर एक बस में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएं भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। ईश्वर घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के साथ ही दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दे।

Advertisement

उत्तराखंड राज्य के वित्त मंत्री डॉक्टर प्रेम चन्द अग्रवाल ने कहा की मुंबई-नागपुर एक्सप्रेस-वे पर एक बस में आग लगने से हुई दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें और दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

कंटेनर ट्रक से टकराकर बलेनो कार दुर्घटनाग्रस्त, थल सेना के कैप्टन की मौत

pahaadconnection

पुलिस उपाधीक्षक ने किया थाना नन्दानगर में जन संवाद

pahaadconnection

मकर संक्रांति पर क्या करें और क्या न करें जाने।

pahaadconnection

Leave a Comment