Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

एयरटेल आईक्यू रीच लॉन्च

Advertisement

देहरादून 01 अगस्त।  भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने मंगलवार को वर्चुअल प्रेसवार्ता के दौरान एयरटेल आईक्यू रीच के लॉन्च की घोषणा की, यह एक अनूठा सेल्फ-सर्व मार्केटिंग कम्युनिकेशन प्लेटफार्म है, जो पर्सनलाइज्ड कम्युनिकेशन के जरिए ब्रांड या कंपनियों को अपने विशिष्ट ग्राहकों से जुड़ने की क्षमता प्रदान करेगा।  एयरटेल आईक्यू के तहत लॉन्च किया गया यह कम्युनिकेशंस एज अ सर्विस (सीपीएएएस) के रूप में दुनिया का पहला नेटवर्क-एम्बेडेड कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म है। एयरटेल आईक्यू रीच सहजता से इस्तेमाल किया जा सकने वाला प्लेटफॉर्म है। यह लघु और मध्यम व्यवसायों को प्रीपेड पे-एज़-यू-गो विकल्पों के माध्यम से, उनके मार्केटिंग बजट से अधिकतम लाभ अर्जित करने और संभावित ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करता है। यह सेल्फ-सर्व पोर्टल विशेषकर नए व्यवसायों को सशक्त बनाने के लिए, उनकी आवश्यकता के अनुरूप सभी सुविधाएं एक स्थान पर उपलब्ध कराएगा। इसके जरिए उन्हें अपने विशिष्ट ग्राहक समूहों की आवश्यकतानुसार मेसेज डिजाइन करने, अपलोड करने या चुनने, शेड्यूल करने के लिए केवल एक ही पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। इस तरह वे अपने कैंपेन पर पूरी तरह से नियंत्रण रख सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया बस कुछ ही क्लिक के साथ आसानी से और जल्दी पूरी हो जाती है। अभिषेक बिस्वाल, हेड- डिजिटल प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज एयरटेल बिजनेस ने बताया, “हमारे लिए हमारे ग्राहक सर्वोपरी हैँ।  हमने एयरटेल आईक्यू रीच को विशेष रूप से लघु एवं मध्य (एसएमबी) सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया है ताकि वे अपने कस्टमर्स के साथ कम्युनिकेशन को बेहतर बना सकें। यह प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायियों को अपने चुने हुए विशिष्ट ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद स्थापित करने में मदद करने के लिए उन्नत तकनीक और एयरटेल के बुनियादी ढांचे, डेटा और इंजीनियरिंग विशेषज्ञता का उपयोग करता है। हमारे ग्राहक अपने व्यवसाय  में वृद्धि करने के लिए हमारे प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और साथ ही ग्राहक अधिग्रहण में आने वाली लागत पर  बचत भी कर सकते हैं।  वे हमारे इनोवेटिव सॉल्यूशन का प्रयोग करके पर्सनलाइज्ड कम्युनिकेशन के साथ सही समय पर सही ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायों को उनके मार्केटिंग कैंपेन की प्रभावशीलता का आंकलन करने के उद्देश्य से एक केंद्रीकृत डैशबोर्ड पर रियल-टाइम इनसाइट्स और व्यापक विश्लेषण भी उपलब्ध कराएगा। एयरटेल आईक्यू रीच लघु व मध्यम व्यवसायों को मार्केटिंग कैंपेन्स की योजना बनाते समय आने वाली प्रमुख चुनौतियों, जैसे सही ग्राहक की पहचान करना, अभियान की प्रभावशीलता पर नज़र रखना, अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए कई चैनलों को मैनेज करना, आदि को हल करने में भी मदद करेगा।

एयरटेल आईक्यू रीच पोर्टल अभी व्हाट्सएप के माध्यम से कम्युनिकेशन के लिए उपलब्ध है और जल्द ही एसएमएस, वॉयस और अन्य चैनलों पर इसकी सुविधा शुरू हो जाएगी।

Advertisement

एयरटेल आईक्यू कई चैनलों पर संवाद की सुविधा उपलब्ध कराने वाला एक ओमनी-चैनल क्लाउड कम्युनिकेशन प्लेटफार्म है, जो क्लाउड कम्युनिकेशन और कस्टमर एक्सपीरियंस मैनेजमेंट की प्रक्रिया को एकीकृत करता है ताकि ब्रांड्स को वॉयस, एसएमएस और व्हाट्सएप चैनलों पर अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने में सक्षम बनाया जा सके।  एयरटेल दुनिया की पहली टेलीकॉम कंपनी है जो व्हाट्सएप के लिए बिजनेस सर्विस प्रोवाइडर (बीएसपी) के रूप में काम करती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मन की बात कार्यक्रम लोगों के लिए प्रेरणादायक : मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल

pahaadconnection

रुट जीरो जोन करने के बाद ट्रैफिक को सुचारु बनाने को दें प्राथमिकता : डीजीपी

pahaadconnection

सरकार ने पिंडारी ग्लेशियर को ट्रैक ऑफ द ईयर घोषित किया, पिंडारी ग्लेशियर की सुविधाओं को लेकर तैयारी हुई तेज।

pahaadconnection

Leave a Comment