Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

सामान्य प्रेक्षक राजेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

Advertisement

बागेश्वर 01 सिंतबर। उप निर्वाचन बागेश्वर को निश्पक्ष एवं निर्बाध संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग से तैनात सामान्य प्रेक्षक राजेश कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन से पूर्व सभी व्यवस्थायें कर ली जाय। उन्होंने कहा कि मतदान कार्मिकों का अंतिम तृतीय प्रशिक्षण तीन व चार सिंतबर को मतदान को जाते समय दिया जाय, तथा ईवीएम हैंड्स आंन भी कराया जाय, ताकि निर्वाचन निर्बाध रूप मे  संपन्न किया जा सके। उन्होंने कहा कि कार्मिकों का अंतिम रेंडमाईजेशन भी मतदान को जाने से पूर्व किया जाएगा।

प्रेक्षक ने वलनरेबल, सखी व मार्डन बूथ की भी जानकारियां ली। उन्होंने वलनरेबल बूथो पर माइक्रो आब्जर्वर के साथ ही सशस्त्र पुलिस बल लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान दिवस पर तहसील बागेश्वर, गरूड व काफलीगैर में रिजर्व ईवीएम के साथ एआरओ व ईवीएम इंजीनियर रखने के निर्देष दिए, ताकि किसी प्रकार की ईवीएम संबंधी दिक्कत आने पर तुरंत उसका समाधान किया जा सके। प्रेक्षक ने 94 वैबकास्टिंग बूथों पर मतदान से पूर्व ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) कराने के निर्देष भी दिए। यह भी ध्यान रखने के निर्देश दिए कि वैबकास्टिंग के दौरान मतदान की गोपनीयता बनी रहे।

Advertisement

प्रेक्षक ने डिग्री काॅलेज में ईवीएम स्टाॅग रूम की थ्री-लेयर सुरक्षा व्यवस्था लगाने के साथ ही निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने व कंट्रोल रूम में संपूर्ण गतिविधियों पर निगरानी को टीवी स्क्रीन लगाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि मतदान दिवस के 72 घंटे पूर्व सभी व्यवस्थाये सुनिश्चित की जा रही है। कहा कि मतदान दिवस पर जनपद के सभी बार्डर सील कर लिए जाएंगे तथा तीन सिंतबर की षाम पांच बजे चुनाव प्रचार बंद हो जायेगा, साथ ही जो पार्टी प्रचारक मतदाता नहीं है, उन्हें प्रचार बंद होने से पूर्व ही जनपद छोडने के निर्देश दिए गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तीन सिंतबर को मतदान पार्टियों को तृतीय प्रशिक्षण देने के साथ ही मतदान सामग्री उपलब्ध कराया जायेगा। चार सिंतबर को प्रातः मतदान कार्मिकों को ईवीएम मशीनें वितरित की जाएंगी, उसके उपरांत सभी मतदान पार्टियां गंतव्य को रवाना होगी। उन्होंने बताया कि 94 बूथों पर वैबकास्टिंग होनी है,वैबकास्टिंग कार्मिक़ो को प्रषिक्षण दे दिया गया है, शनिवार को बूथों पर ड्राई रन किया जाएगा। मतदान दिवस पर ईवीएम इंजीनियर, आरओ व एआरओ के साथ तैनात रहेंगे साथ ही ईवीएम मास्ट टेªनरों की नौ क्यूआरटी टीमें भी तैनात रहेगी। मतदान कार्मिकों के लिए हैल्प डेस्क भी स्थापित किया जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीएस इमलाल, मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, आरओ हरगिरि, उपजिलाधिकारी राजकुमार पांडे, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. डीपी जोषी, परियोजना निदेशक शिल्पी पंत समेत सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

छात्र छात्राओ को दिलाई सदभावना शपथ

pahaadconnection

गोष्ठी का किया आयोजन

pahaadconnection

विभिन्न रेस्क्यू कार्यों के दौरान एसडीआरएफ ने 04 शव बरामद किये

pahaadconnection

Leave a Comment